``` जब डूबने लगा सलमान का करियर! साउथ एक्टर ने थामा हाथ,1 झटके में बनाया सुपरस्टार - टाइम्स ऑफ़ हिंदी
आपका स्वागत है! टाइम्स ऑफ़ हिंदी पर रंग-बिरंगी ख़बरों की दुनिया में!

जब डूबने लगा सलमान का करियर! साउथ एक्टर ने थामा हाथ,1 झटके में बनाया सुपरस्टार

नई दिल्ली. बीते तीन दशक से बॉलीवुड पर राज करने वाले सलमान खान अपने करियर में एक सुपरहिट और ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. साल 1988 में आई फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाले सलमान ने 2023 तक वह 80 फिल्में कर चुके हैं. अभी उनकी कई फिल्में पाइपलाइन में हैं, जिसमें कुछ की शूटिंग हो रही हैं तो किसी पर प्री-प्रोडक्शन काम चल रहा है. अपने करियर में सलमान ने करीब 33 से ज्यादा हिट फिल्में दी हैं. हालांकि कभी उनकी लाइफ में कभी ऐसा वक्त आया कि उनकी फिल्में लागातार बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होने लगी थीं. ये साल 2002 से 2007 तक के दौरान की बातें हैं. उस समय ऐसा लगा जैसे सलमान का करियर डगमगा चुका है. तभी बॉलीवुड में एक साउथ एक्टर ने बतौर निर्देशक बन उनके डूबते हुए करियर को को बचा लिया.

यहां हम बात कर रहे हैं साउथ एक्टर, कोरियोग्राफर और डायरेक्टर प्रभु देवा की. कहा जाता है कि साल 2005 में फिल्म नो एंट्री के बाद सलमान की कई सारी फिल्में ‘मैंने प्यार क्यों किया’, ‘ये है जलवा’, ‘गर्व: गौरव और सम्मान’ आदि जब बॉक्स ऑफिस पर फेल हुईं तो साउथ स्टार प्रभु देवा बतौर डायरेक्टर बॉलीवुड में कदम रखा और ‘वॉन्टेड’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म बनाई. साल 2009 में आई इस फिल्म ने उनका करियर बदल डाला. इस फिल्म से सलमान खान को एक एक्शन हीरो की छवि मिली. इसके बाद आया सलमान के करियर का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित हुई.

खराब वक्त में प्रभु देवा ने मसीहा बनकर सलमान की नैया पार लगा दी. यह पहली बार था जब किसी फिल्म में प्रभु देवा सलमान के साथ किया था. इस फिल्म के जरिए प्रभुदेवा ने बतौर निर्देशक अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. डांस में महारथ हासिल कर चुके प्रभु देवा ने निर्देशन में भी कमाल कर दिया था. यह फिल्म ऑडियंस के बीच ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी.

‘वॉन्टेड’ के ब्लॉकबस्टर साबित होने के बाद प्रभुदेवा ने सलमान के साथ फिर दबंग फिल्म बनाई, जो साल 2010 में रिलीज हुई थी. यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी की रिकॉर्ड तोड़े. इसके बाद बॉडीगार्ड और एक था टाइगर ने भी लोगों के बीच सलमान की पॉपुलैरिटी में चार चांद लगा दिए. बता दें इन दिनों सलमान अपनी मच अवेटेड फिल्म टाइगर-3 है जो अगले साल रिलीज के तैयार है.

Tags: मनोरंजन समाचार, प्रभु देवा, सलमान खान

कॉमेंट:

सलमान खान की करियर को बदलने में प्रभु देवा का बहुत बड़ा योगदान रहा है। वह एक्शन और निर्देशन दोनों में महारत रखते हैं। सलमान की फिल्मों के बदलते भगवान, उनका साथी डायरेक्शन में प्रभु देवा ने बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Share this article
Shareable URL
Prev Post

लाइक के बदले मिलेंगे पैसे! लूट ली स्कैमर्स ने पूरी लंका, जानें कैसे हो रहा खेल

Next Post

Job Fair 2022: काशी विद्यापीठ में लगा रोजगार मेला,टॉप रैंकिंग की 55 कम्पनियां ले रहीं इंटरव्यू, जानिये रजिस्ट्रेशन की प्रक्?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read next

फरवरी में करें किसान फ्रूट और सब्जी की फसलों की बुवाई तो होगा अच्छा मुनाफा

नरेश पारीक/चूरू : खेती, बाड़ी करने वाले किसानों की आर्थिक स्थिति अमूमन खेत में होने वाली फसल पर ही निर्भर करती है…

छात्राओं के लिए अच्छी खबर. गार्गी पुरस्कार की बढ़ी डेट, अब इस दिन तक कर…

रवि पायक/भीलवाड़ा. भीलवाड़ा जिले की रहने वाली स्कूली छात्राएं जिन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन…