``` शहर में इज्जत बढ़ा देगी ये गाड़ी, चार लोग रोक कर पूछेंगे कीमत! - टाइम्स ऑफ़ हिंदी
आपका स्वागत है! टाइम्स ऑफ़ हिंदी पर रंग-बिरंगी ख़बरों की दुनिया में!

शहर में इज्जत बढ़ा देगी ये गाड़ी, चार लोग रोक कर पूछेंगे कीमत!

अवधारणाएं

कुछ सेडान कारों का क्रेज अभी भी कम नहीं हुआ है।
वर्टस में एसयूवी से अधिक पावर और सेफ्टी मिलती है।
ये सेडान माइलेज दृष्टि से भी शानदार है।

नई दिल्ली। आजकल एसयूवी का एक अलग ही क्रेज चल पड़ा है। आज हर दूसरा कार ग्राहक शोरूम से एसयूवी लेकर निकल रहा है। इसलिए कंपनियां अब 6 लाख रुपये में भी एसयूवी का लिपटन निकाल रही हैं। यदि आपकी परिवार बड़ा है तो आपके लिए स्पेस के मामले में भी एसयूवी बेहतर होती है, और बड़ी गाड़ी का अहसास भी होता है। हालांकि, मार्केट में मिलने वाली कई एसयूवी में वह बड़ी गाड़ी के अलावा अच्छा परफॉर्मेंस नहीं होता है।

पॉवर, परफॉर्मेंस, और क्वालिटी – तीनों को एक ही गाड़ी में प्राप्त करना संभव नहीं है, लेकिन आज एक कंपनी की गाड़ी ऐसी है जो इन तीनों एलिमेंट्स में बेहतरीन एसयूवी का मुकाबला करती है। यह सच है कि सेडान कारों की बिक्री अभी भी कम है, लेकिन मार्केट में कुछ सेडान मॉडल ऐसे हैं जो एक बार चलाने पर आपको एसयूवी खरीदने का मन करा देंगे।

जबरदस्त है यह कार!
हम बात कर रहे हैं वॉल्सवागन वर्टस (Volkswagen Virtus) की, जो अपने सेगमेंट की बेहतरीन पावर वाली सेडान है। वॉल्सवागन वर्टस की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 11.47 लाख रुपये से शुरू होती है और 18.76 लाख रुपये तक जाती है (एक्स-शोरूम). कंपनी इसे दो ट्रिम डायनामिक लाइन और परफॉरमेंस लाइन में बेचती है।

वॉल्सवागन वर्टस के 1.0-लीटर एमटी वेरिएंट में 19 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। (फ़ोटो: वॉल्सवागन)

वॉल्सवागन वर्टस के पास दो इंजन ऑप्शन हैं, जिनमें 115PS पावर और 178Nm टॉर्क प्रदर्शित करने वाला 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 150PS पावर और 250Nm टॉर्क प्रदर्शित करने वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन शामिल है। इसके विभिन्न वेरिएंट में 6-स्पीड ऑटोमैटिक, 6-स्पीड मैनुअल, और 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स मिलता है। लीटर के माइलेज के साथ-साथ यह अपने सेगमेंट में सबसे बेहतर परफॉर्मेंस प्रदर्शित करने वाली सेडान है। वर्टस के 1.5 लीटर इंजन में कंपनी ने ‘एक्टिव सिलेंडर डीएक्टिवेशन’ तकनीक दी है, जिससे फ्यूल सेविंग के लिए कार के 4 सिलेंडर में से 2 स्वचालित रूप से बंद हो जाते हैं।

फीचर्स कैसे हैं?
वर्टस में वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफ़ोटेनमेंट सिस्टम, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, और पूरी तरह से डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले शामिल हैं। इसमें सिंगल-पेन सनरूफ, कनेक्टेड कार तकनीक, वायरलेस फ़ोन चार्जर, हवादार फ्रंट सीटें, और रेनसेंसिंग वाइपर मिलते हैं। सुरक्षा के नजरिए से इसमें छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), हिल होल्ड असिस्ट, ISOFIX चाइल्ड सीट ऐंकरेज, और रियर पार्किंग सेंसर जैसी सुविधाएं शामिल हैं। वर्टस अपने सेगमेंट की पहली सेडान है जिसमें एडल्ट और बच्चों के लिए सुरक्षा के मामले में 5 स्टार रेटिंग प्राप्त हुए हैं।

Tags: ऑटो समाचार, कार-बाइक समाचार, कारें

Share this article
Shareable URL
Prev Post

महिला को काटने पर… सांप को मिली सजा! एक चिता पर दोनों का अंतिम संस्कार

Next Post

सनी देओल की ‘गदर 2’ में सेंसर बोर्ड ने किए बड़े बदलाव, 10 कट के बाद मिला UA सर्टिफिकेट, फिल्म से हटेंगे ये सीन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read next

सावन में आया अक्षरा सिंह का ‘AKSHARA BUM’, शिव भक्ति में झूमती दिखीं भोजपुरी एक्ट्रेस, वायरल हुआ वीडियो

#VIDEO || अक्षरा बम || अक्षरा सिंह || अक्षरा बम || भोजपुरी कांवर सॉन्ग 2023 || नया बोलबम गीत: भोजपुरी के…

फ्री कोचिंग कर पानी है IAS, IIM, IIT में सफलता, तो यहां 15 अगस्त तक करें आवेदन, जानें डिटेल्स

जुगल कलाल/ डूंगरपुर. मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना के अभी तक आवेदन नहीं कर सके उनके लिए अच्छीख़बर है. अब वे…