``` फ्रेंडशिप डे को बनाना है स्‍पेशल? दोस्‍तों के साथ इन 5 जगहों पर जाएं, ट्रिप बनेगा यादगार - टाइम्स ऑफ़ हिंदी
आपका स्वागत है! टाइम्स ऑफ़ हिंदी पर रंग-बिरंगी ख़बरों की दुनिया में!

फ्रेंडशिप डे को बनाना है स्‍पेशल? दोस्‍तों के साथ इन 5 जगहों पर जाएं, ट्रिप बनेगा यादगार

हाइलाइट्स

दोस्‍तों के साथ मौज-मस्‍ती के लिए गोवा का प्‍लान बनाएं.
महाबलेश्‍वर का मौसम अगस्त में काफी खूबसूरत होता है.

Friendship Day 2023 Best Destinations: यारी-दोस्‍ती जीवन में उत्‍साह और खुशियों को बनाए रखने के लिए जरूरी होता है. ऐसे में व्‍यस्‍त लाइफ में दोस्‍तों के लिए समय निकालना और एक  स्‍पेशल तरीके से दोस्‍ती के नाम इस खास दिन को सेलिब्रेट करना भी काफी मायने रखता है. अगर आप अपने दोस्‍तों को स्‍पेशल महसूस कराना चाहते हैं और दोस्‍ती को जीवनभर के लिए खास बनाना चाहते हैं तो फ्रेंडशिप डे पर इस साल कहीं घूमने का प्‍लान बनाएं. इस खास मौके पर दोस्‍तों के साथ ट्रैवल और मौज मस्‍ती आपकी दोस्‍ती को और भी गहरा बनाने का काम कर सकता है. तो चलिए, बताते हैं कि आप फ्रेंडशिप डे (Friendship Day 2023) को मजेदार और यादगार बनाने के लिए किन 5 खास जगहों पर घूमने जान का प्‍लान बना सकते हैं.

फ्रेंडशिप डे पर इन जगहों पर जाएं दोस्‍तों के साथ  

गोवा
दोस्‍तों के साथ मौजमस्‍ती करने के लिए बेस्‍ट डेस्टिनेशन गोवा कहा जाता है. वैसे तो गोवा अपने धूप वाले समुद्र तटों के लिए फेमस है, लेकिन मानसून के दौरान यहां जाना एक अलग अनुभव देता है. यहां की हरियाली, वॉटर गेम्‍स, झरने आदि का आनंद आप उठा सकते हैं.

कूर्ग
भारत के स्कॉटलैंड के रूप में जाना जाने वाला कर्नाटक स्थित कूर्ग कॉफी के बागानों, पहाड़ियों और झरनों के साथ एक शांत हिल स्टेशन है. यहां आप ट्रैकिंग का मजा ले सकते हैं. दोस्‍तों के साथ यहां जाना वाकई यादगार अनुभव देगा.

शिलांग, मेघालय
शिलांग अपने लुभावने झरनों, हरी-भरी पहाड़ियों और सुहावने मौसम के लिए जाना जाता है. पूर्व के स्कॉटलैंड के नाम से मशहूर यह जगह दोस्‍तों के साथ घूमना और भी आनंददाई होगा. यहां आप गुफाओं और जीवित जड़ों वाले पुलों को एक्‍सप्‍लोर कर सकते हैं.

महाबलेश्वर, महाराष्ट्र
महाबलेश्‍वर एक ऐसा हिल स्टेशन है जहां का मौसम अगस्त में काफी खूबसूरत होता है. यहां आप स्ट्रॉबेरी चुनने, बोटिंग, साइटसीइंग और खूबसूरती को देख सकते हैं और काफी आनंद उठा सकते हैं.

उदयपुर, राजस्‍थान
वैसे तो राजस्थान के अधिकांश हिस्से में इन दिनों चिलचिलाती गर्मी होती है, जबकि उदयपुर में अगस्त का मौसम काफी सुहावना होता है. झीलों के इस शहर में आप ऐतिहासिक महलों का भ्रमण कर सकते हैं और नाव की सवारी का आनंद उठा सकते हैं.

(साफ़ चेतावनी: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. टाइम्स ऑफ़ हिंदी इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Travel

Share this article
Shareable URL
Prev Post

गहलोत कैबिनेट ने 19 नए जिलों के प्रस्‍ताव पर लगाई मुहर, 3 नए संभाग को हरी झंडी

Next Post

गोलगप्पे बेचकर हर माह लाखों कमा रही है यह लड़की, बीटेक पानी पुरी वाली है नाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read next

किसने कहा पुराना फोन है बेकार, रिमोट से लेकर स्टोरेज डिवाइस तक, करेगा 4 जरूरी काम

नई दिल्ली. हर दिन हम अपनी जेब में एक सुपरकम्प्यूटर लेकर चलते हैं. चाहे वेदर चेक करना हो, इंटरनेट सर्च करना हो,…

अक्टूबर में करें इन 6 जगहों की सैर, रोमांच और मस्ती से भरपूर होगा सफर

हाइलाइट्स पैराग्लाइडिंग ट्राई करने के लिए आप अक्टूबर में बीर बिलिंग का रुख कर सकते हैं. अक्टूबर में ऋषिकेश की…