``` Flop Actor: पिता ने बॉलीवुड में कमाया नाम, बेटा फिल्मों में रहा महाफ्लॉप, 6 साल में टूटी पहली शादी, अब जी रहे गुमनाम जिंदगी - टाइम्स ऑफ़ हिंदी
आपका स्वागत है! टाइम्स ऑफ़ हिंदी पर रंग-बिरंगी ख़बरों की दुनिया में!

Flop Actor: पिता ने बॉलीवुड में कमाया नाम, बेटा फिल्मों में रहा महाफ्लॉप, 6 साल में टूटी पहली शादी, अब जी रहे गुमनाम जिंदगी

नई दिल्ली. पिता की यह चाह होती है कि उनका बेटा बड़ा और प्रतिष्ठित बने, लेकिन कुछ बार में बेटों को किसी कारण से सफलता नहीं मिलती है। फिल्म इंडस्ट्री में भी कई ऐसे एक्टर्स हुए हैं, जिन्होंने बेटों को फिल्मों में हीरो बनाने की कोशिश की, लेकिन वे सफल नहीं हुए। स्टार पिता के बेटे की बात करेंगे, जो फिल्मों में काम किया और टीवी में भी काम किया, लेकिन सफलता की बजाय उन्होंने कॉन्ट्रोवर्सी से चर्चा में रहा।

रामानंद सागर की ‘रामायण’ सीरियल में जिन्होंने हनुमान का किरदार निभाया था और कई फिल्मों में अच्छे अभिनय के लिए प्रशंसा पाई थी, वे अपने बेटे विन्दू दारा सिंग को भी सफल देखना चाहते थे, लेकिन विन्दू की पहली फिल्म फ्लॉप हो गई।

पहली फिल्म से ही फ्लॉप हुए एक्टरविन्दू ने साल 1994 में करिश्मा कपूर के साथ अपनी पहली फिल्म की शूटिंग शुरू की, लेकिन फिल्म फ्लॉप हो गई। वहीं पंजाबी फिल्म ‘रब राखा’ में काम करने के बाद भी उन्हें सफलता नहीं मिली। जितने भी फिल्मों में वो काम किए, उन्हें सिर्फ कनवर्टिबल सिंह को नाम कमाने का चांस मिला।

बिग बॉस जीतकर भी नहीं चमके भाग्यविन्दू ने फिल्मों के अलावा टीवी में भी काम किया। उन्होंने ‘जय वीर हनुमान’ सीरियल में हनुमान का किरदार निभाया, लेकिन यह किरदार दारा सिंग के लिए रह गया। साल 2009 में विन्दू को ‘बिग बॉस सीजन 3’ में देखा गया, जहां उन्हें विजेता भी घोषित किया गया। लेकिन बाद में उनकी करियर में कोई चमक नहीं आई।

6 साल में टूटी पहली शादीविन्दू दारा सिंग की पहली पत्नी फराह नाज हाशमी थीं, जो तबु की बड़ी बहन हैं। दोनों ने साल 1996 में शादी की थी, लेकिन 6 साल बाद तलाक हो गई। दोनों के पास एक बेटा है। उसके बाद विन्दू ने मॉडल डीने उमारोवा से दूसरी शादी की और उनकी एक बेटी भी है।

विवादों के चर्चे में रहा कॉन्ट्रोवर्सी किंगविन्दू फिल्मों के बदले अपने विवादों से चर्चा में रहे हैं। उनके संबंध में चर्चा में आया, कि उन्होंने एक अंतर्राष्ट्रीय सेक्स रैकेट का हिस्सा था और कई कजाकिस्तानी लड़कियों के साथ देखा गया था। 2013 में उनका नाम आपक्षीय प्रीमियर लीग स्पॉट-फिक्सिंग मामले में आया था। यह घटना के बाद विन्दू को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन उसके बाद उन्हें जमानत मिल गई थी।

आखिरकार, कुछ बाप-बेटे को साफलता की चमक नहीं मिलती है। इस बात से सिखना चाहिए कि किसी को फिल्मों में पहचान मिलने के लिए हार्डवर्क की जरूरत होती है, जबकि कुछ लोगों को अपने विवादों के चलते चर्चा में रहना पड़ता है।

Share this article
Shareable URL
Prev Post

ये 100 पेड़ भी लगा लिए तो 1 करोड़ रुपये की कमाई पक्की! बस एक बात का रखें ध्यान

Next Post

एशिया कप: ‘हमारे पास मैच विनर्स, भारत को…’ वकार की टीम इंडिया को चेतावनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read next

धर्मेंद्र-सनी देओल संग कब आ रही बॉबी देओल की ‘अपने 2’, क्यों हो रही फिल्म में देरी, सामने आया बड़ा अपडेट

बॉबी देओल अपने हर किरदार से दर्शकों के जहन में एक छाप छोड़ देते हैं। अपनी अपकमिंग फिल्म ‘एनिमल’ में…

शबाना आजमी की भाभी ने फिल्म के लिए मुंडवा लिया था सिर, किरदार में फूंक दी थी जान, रिलीज होते ही छा गई मूवी

नई दिल्ली.  साल 2015 में आई फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ बॉलीवुड की आइकॉनिक फिल्मों में से एक है. संजय लीला भंसाली के…

फैन की मंगेतर ने ‘जवान’ देखने से किया इनकार, तो शाहरुख खान ने ली चुटकी, दिया ऐसा जवाब, यूजर्स की छूट गई हंसी

नई दिल्ली. बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान अपनी नई फिल्म ‘जवान’ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. इस फिल्म…

बेटी के जन्म के 3 दिन बाद, करण सिंह ग्रोवर हो गए थे दुखी, सुनने को मिली थी बुरी खबर, बोले- ‘वो नन्ही फाइटर है…’

नई दिल्ली: करण सिंह ग्रोवर (Karan Singh Grover) ‘फाइटर’ की सफलता का जश्न मना रहे हैं, जो पिछले हफ्ते थियेटर पर…