``` इस फिल्म में शाहरुख खान की जगह लेना चाहते थे सलमान, डायरेक्टर ने किया बाहर, नशे में रोज रहते थे सेट पर मौजूद - टाइम्स ऑफ़ हिंदी
आपका स्वागत है! टाइम्स ऑफ़ हिंदी पर रंग-बिरंगी ख़बरों की दुनिया में!

इस फिल्म में शाहरुख खान की जगह लेना चाहते थे सलमान, डायरेक्टर ने किया बाहर, नशे में रोज रहते थे सेट पर मौजूद

नई दिल्ली. संजय लीला भंसाली हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का वो नाम हैं जिन्होंने अपने करियर के दौरान कई आइकॉनिक फिल्में दी हैं. 21 साल पहले इस दिग्गज डायरेक्टर ने बॉलीवुड को एक ऐसी फिल्म दी जिसका मुकाबला आजतक कोई फिल्म नहीं कर पाई. आज बात कर रहे हैं साल 2002 में रिलीज हुई फिल्म ‘देवदास’ की. इस फिल्म में शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित ने अपने किरदारों को इतनी शिद्दत से निभाया था कि उनकी जगह किसी और की कल्पना कर पाना भी काफी मुश्किल है. लेकिन शायद आपको ये जानकर हैरानी हो कि ‘देव बाबू’ के किरदार के लिए शाहरुख खान डायरेक्टर की पहली पसंद नहीं थे.

साल 1999 में संजय लीला भंसाली ने सलमान खान, ऐश्वर्या राय और अजय देवगन के साथ फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ बनाई थी. इस फिल्म ने भी दर्शकों पर खूब जादू किया था और ये फिल्म आज भी बॉलीवुड की बेहतरीन और यादगार फिल्मों में शामिल है. ऐसे में जब दिग्गज डायरेक्टर ने ‘देवदास’ बनाने के बारे में विचार किया तो स्क्रीन पर दोबारा वही जादू बिखेरने के लिए उन्होंने फिल्म में सलमान खान और ऐश्वर्या को कास्ट करना चाहा, लेकिन ऐसा हो न सका.

नई दुश्मनी की शुरुआत-
दरअसल, जब भंसाली को लगा कि ‘देव बाबू’ के किरदार में शाहरुख सलमान से बेहतर फिट होंगे तो उन्होंने फिल्म में किंग खान को कास्ट कर लिया. और फिर क्या था ये बात सलमान खान को बिल्कुल ना गवारा रही और बस यहीं से बॉलीवुड में एक नई दुश्मनी की शुरुआत भी हो गई. सलमान खान ने संजय लीला भंसाली संग काम करना तो दूर उनसे बात करना भी बंद कर दिया. यहां तक कि वह डायरेक्टर की शक्ल देखना भी पसंद नहीं करते थे.

नशे की हालत में सेट पर रहते थे मौजूद-
फिल्म क्रिटिक अनुपमा चोपड़ा ने शाहरुख खान की बायोग्राफी ‘किंग ऑफ बॉलीवुड’ में ‘देवदास’ की शूटिंग से जुड़ा एक वाकया साझा किया था. उनके मुताबिक जिस दौरान इस फिल्म की शूटिंग हो रही थी उस वक्त सलमान और ऐश्वर्या का रिश्ता भी काफी उतार-चढ़ाव से गुजर रहा था. इस कपल के बीच अक्सर झगड़े हुआ करते थे. ऐसे में सलमान अक्सर नशे की हालत में एक्ट्रेस से मिलने फिल्म के सेट पर पहुंच जाते थे.

फिर नहीं किया साथ काम-
इसके साथ ही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘बाजीराव मस्तानी’ के लिए भी संजय लीला भंसाली की पहली पसंद सलमान खान और ऐश्वर्या राय थे. लेकिन कपल के आपसी मनमुटाव और एक्टर संग उनकी अनबन के चलते सालों तक ये फिल्म नहीं बन पाई. हालांकि, वर्षों बाद डायरेक्टर ने एक नई स्टार कास्ट के साथ फिल्म बनाई और ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई.

Tags: ऐश्वर्या राय, मनोरंजन समाचार., मनोरंजन विशेष, सलमान खान, शाहरुख खान

टाइम्स ऑफ़ हिंदी पर अद्यतन perspective:

सलमान खान को संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘देवदास’ में लेने की कोशिश हुई थी, लेकिन डायरेक्टर ने उन्हें बाहर कर दिया। इस दौरान, सलमान को सेट पर नशे में रहकर देखा जाता था। इसके बावजूद, फिल्म में किरदार के लिए शाहरुख खान को चुना गया, जिससे सलमान को काफी नाराजगी हुई। यह दुश्मनी सलमान और भंसाली के बीच नया टर्न लाई। सलमान ने भंसाली के साथ काम करना भी बंद कर दिया।

Share this article
Shareable URL
Prev Post

Varanasi Gold Rate: खुशखबरी! सोने का भाव ठहरा, चांदी 700 रुपये फिसली, जानें 10 ग्राम गोल्‍ड का रेट

Next Post

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान 6 हफ्ते के लिए टीम से बाहर, मुख्य चयनकर्ता ने दी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read next

‘द कश्मीर फाइल्स’ नहीं, ये है विवेक अग्निहोत्री की चैलेंजिंग फिल्म, VIDEO शेयर कर बताई वजह

नई दिल्ली: अमेरिका में ‘द वैक्सीन वॉर’ की कई स्क्रीनिंग और प्रीमियर को शानदार और सरप्राइजिंग प्रतिक्रिया के बाद,…

सुनील दत्त ने दी नाम बदलने की सलाह, बना बॉलीवुड का खूंखार विलेन, पिता ने फिल्म देखते ही कहा- ‘तू घर से निकल जा…’

नई दिल्ली. फिल्म के लिए जितना हीरो जरूरी होता है, वैसे ही फिल्म विलेन के बिना पूरी हो जाए, ये मेकर्स के लिए…

अमिताभ संग क्यों नहीं करते राकेश रोशन काम? क्या है K से उनका खास कनेक्शन… इस वजह से नहीं रखते सिर पर बाल

Happy Birthday Rakesh Roshan: हिंदी सिनेमा के दिग्गज डायरेक्टर, एक्टर, निर्माता, लेखक और संगीतकार राकेश रोशन…