``` दो फोन में एक जैसा डिस्प्ले, बैटरी पावर और कैमरा भी सेम, फिर भी दाम में 2,000 रुपये का अंतर क्यों? - टाइम्स ऑफ़ हिंदी
आपका स्वागत है! टाइम्स ऑफ़ हिंदी पर रंग-बिरंगी ख़बरों की दुनिया में!

दो फोन में एक जैसा डिस्प्ले, बैटरी पावर और कैमरा भी सेम, फिर भी दाम में 2,000 रुपये का अंतर क्यों?

Phone under 10000: स्मार्टफोन बाजार में हर रेंज के फोन मौजूद हैं. ऐसे में ज़्यादातर लोग यही सोचते हैं कि कम दाम में अच्छे फीचर वाला फोन मिल जाए तो सही रहेगा. बात करें 10,000 रुपये से कम रेंज वाले फोन की तो ग्राहकों को इस कैटेगरी में कई ब्रांडेड फोन मिल जाएंगे. कई बार हम देखते हैं कि दो फोन में एक जैसे स्पेसिफिकेशंस दिए जाते हैं, लेकिन दोनों के दाम में बड़ा अंतर देखा जाता है.

इसी तरह यहां हम दो फोन ऐसे फोन की बात कर रहे हैं, जिनका डिस्प्ले, बैटरी सब बिलकुल एक जैसा है, लेकिन इनके दाम में अंतर है.

ये भी पढ़ें-घर में कहीं सिग्नल रहता है तो कहीं एकदम गायब, लेकिन इन जुगाड़ से फोन में फुल आने लगेगा नेटवर्क

यहां बात कर रहे हैं और के बारे में. में 6.6 इंच का HD+ नॉच डिस्प्ले दिया गया है, जो कि 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है. दूसरी तरफ की बात करें तो इसका 6.5 इंच स्क्रीन के साथ आता है, और ये भी 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है. दोनों फोन का अस्पेक्ट रेशियो 20:9 है. ये दोनों फोन वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले के साथ आता है.

पावर के लिए में 5000mAh की बैटरी दी गई है. वहीं दूसरी तरफ में भी 5000mAh की बैटरी दी गई है.

4जी में 6जीबी तक रैम मिलती है, और ये 128जीबी स्टोरेज के साथ आता है. वहीं इस मामले पीछे रह जाता है, क्योंकि इस फोन में 4जीबी तक रैम मिलती है, और ये 64जीबी स्टोरेज के साथ आता है.

ये भी पढ़ें- उमस से छुटकारा पाने के लिए ON कर दें AC का ये एक फंक्शन, कंपनी बताती है लेकिन ध्यान नहीं देते लोग

दोनों में एक जैसा कैमरा
दोनों फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया जाता है, और दोनों डिवाइस के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. फोन में Unisoc Tiger T616 प्रोसेसर दिया गया है. वहीं में MediaTek Helio G37 चिपसेट दिया गया है.

Tags: मोबाइल फोन, टेक न्यूज़, टेक न्यूज़ हिंदी, टेकनो

दोनों फोन में अंतर

दोनों फोन में डिस्प्ले, बैटरी पावर और कैमरा में कोई अंतर नहीं है। फिर भी, इन दोनों फोनों के बीच दाम में 2,000 रुपये का अंतर क्यों है?

इसका कारण है कि दोनों फोन के निर्माता, उपयोगकर्ताओं को विभिन्न पसंदों और विप्रियताओं को मध्यस्थ करके अलग-अलग दाम सेट करते हैं। यह मतलब है कि पहले फोन की कीमत बढ़ सकती है और दूसरे फोन की कीमत घट सकती है। इसलिए, वे आपको अलग-अलग दामों में एक ही समान फीचर्स के साथ डिस्प्ले, बैटरी पावर और कैमरा प्रदान कर सकते हैं।

इसलिए, अपनी आवश्यकताओं और बजट के आधार पर, आप अपने आपको ठीक उसी फोन को चुन सकते हैं जिसमें आपके लिए सबसे अधिक मायने रखने वाली विशेषताएं हैं। इसलिए, सोच विचार करें और बादशाहत दर्ज करें!

टेकनो और लावा दोनों ही ब्रांड्स भारतीय उपभोक्ताओं के बीच बहुत पसंद किए जाते हैं। दोनों फोनों में कुछ अंतर होने के बावजूद, आपकी आवश्यकताओं और पसंदों को ध्यान में रखते हुए, आप किसी भी फोन को चुन सकते हैं।

इसलिए, फोन संग्रहीत करने से पहले अपनी आवश्यकताओं को ध्यान में रखें और उचित बजट का चयन करें। आपको अपने लिए सबसे अच्छा और सबसे सुरक्षित फोन मिलेगा!

यहां दिए गए दोनों फोनों के बारे में जानकारी की गई है, इसे पढ़कर आप अपनी खरीदारी करने के फैसले को सरल बना सकते हैं।

टिप्पणी

इंटरनेट पर उपलब्ध तकनीकी खबरों के अलावा, साइबरसुरक्षा, मोबाइल फोन, और जीवन के अन्य मुद्दों पर विचारों को जानने के लिए हमारी वेबसाइट पर जाएं।

संबंधित टैग

टेकनो, मोबाइल फोन, टेक न्यूज़, टेक न्यूज़ हिंदी

प्रमुख सूचना

सबसे पहले प्रकाशित: August 07, 2023, 15:20 IST

टाइम्स ऑफ़ हिंदी की अनोखी दृष्टिकोण

आपकी खरीदारी के लिए सही फोन चुनना महत्वपूर्ण है और हमेशा उलझन में डालता है। हालांकि, आपको अपनी आवश्यकताओं और बजट को ध्यान में रखते हुए सही फोन खरीदने के लिए सस्ती और उच्च गुणवत्ता वाले विकल्पों की तलाश करनी चाहिए। यह विकल्प आपकी जरूरतों को पूरा करने के साथ-साथ आपकी खोज को भी संतुष्ट करेंगे। इसलिए, डिस्प्ले, बैटरी पावर और कैमरा जैसी मुख्य विशेषताओं में किसी भी अंतर को मत्र नमूने के रूप में देखें और पर्याप्त तुलना करें। याद रखें, आपकी आवश्यकताओं के अनुसार बादशाहत चुनें, ताकि आपको स्वर्ग मिल सके।

Share this article
Shareable URL
Prev Post

ब्लड शुगर को खींचकर फ्लश आउट कर देगी ये कोम्बुचा हर्बल टी, डायबिटीज का हो जाएगा अंत, इस समय करें सेवन

Next Post

AnTuTu स्कोर क्या होता है? मोबाइल फोन खरीदने से पहले इसे चेक करना कभी न भूलें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read next

50 मेगापिक्सल कैमरे के साथ Samsung ला रहा है तगड़ा फोन, ऑनलाइन लीक हो गए फीचर्स

सैमसंग जल्द बाज़ार में एक नया स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है। कंपनी गैलेक्सी A15 सीरीज़ के फोन की पेशकश करने…