``` बेहद कम निवेश में शुरू करें मोबाइल-लैपटॉप रिपेयरिंग का काम, हर महीने होगी छप्परफाड़ कमाई - टाइम्स ऑफ़ हिंदी
आपका स्वागत है! टाइम्स ऑफ़ हिंदी पर रंग-बिरंगी ख़बरों की दुनिया में!

बेहद कम निवेश में शुरू करें मोबाइल-लैपटॉप रिपेयरिंग का काम, हर महीने होगी छप्परफाड़ कमाई

हाइलाइट्स

आप सोशल मीडिया की मदद से अपने सेंटर के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को बता सकते हैं.
रिपेयरिंग सेंटर खोलने पर शुरुआत में आपको बहुत ज्यादा सामान रखने की जरूरत नहीं है.
लैपटॉप मोबाइल रिपेयर सेंटर का बिजनेस आप बेहद कम निवेश के साथ शुरू कर सकते हैं.

नई दिल्ली. इंटरनेट के इस युग में अगर आप भी कोई ऐसा बिजनेस शुरू करने का सोच रहे हैं जिसे कम लागत में शुरू करके अच्छी कमाई की जा सके तो आज हम यहां आपको एक बेहतरीन आईडिया दे रहे हैं. देश में डिजिटाइजेशन बहुत जी से बढ़ रहा है, बहुत से काम ऑनलाइन होने लगे हैं. ऐसे में लैपटॉप और स्मार्टफोन की डिमांड में तेजी आई है.

ये इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स समय के साथ खराब भी होते रहते हैं. लिहाजा इन्हें ठीक कराने के लिए हमें मोबाइल लैपटॉप रिपेयर सेंटर जाना पड़ता है. इन्हें ठीक करने के लिए स्किल्ड लेबर की आवश्यकता पड़ती है. ऐसे में आप मोबाइल लैपटॉप रिपेयर सेंटर खोलकर अच्छी कमाई कर सकते हैं.

बिजनेस शुरू करने से पहले ले लें कहीं ट्रेनिंग
इस बिजनेस को शुरू करने से पहले आपको इनके बारे में सारी जानकारियां होनी चाहिए. इसके लिए आप ऑनलाइन भी लैपटॉप और मोबाइल रिपेयरिंग करने की ट्रेनिंग ले सकते हैं. लेकिन किसी संस्थान में जाना ज्यादा अच्छा रहता है. इस कोर्स को करने के बाद अगर आप कुछ समय के लिए किसी रिपेयरिंग सेंटर पर काम कर लेंगे तो आपके लिए और बेहतर रहेगा.

इन बातों का रखें ध्यान
लैपटॉप रिपेयरिंग सेंटर ऐसी जगह खोलें जहां लोग आसानी से पहुंच सकें और वहां ज्यादा कंप्यूटर रिपेयरिंग सेंटर मौजूद न हों. आप सोशल मीडिया की मदद से अपने सेंटर के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को बता सकते हैं. इससे आपका बिजनेस बहुत तेजी से ग्रो करेगा. लैपटॉप और मोबाइल रिपेयरिंग सेंटर खोलने पर शुरुआत में आपको बहुत ज्यादा सामान रखने की जरूरत नहीं होगी. आपको बस कुछ जरूरी हार्डवेयर ही अपने पास रखने होंगे. मदर बोर्ड, प्रोसेसर, रैम, हार्ड ड्राइव और साउंड कार्ड जैसी चीजों को बड़ी मात्रा में रखने की आवश्यकता नहीं होगी. इसकी वजह ये है कि इन्हें आसानी से तुरंत मंगाया जा सकता है.

कितनी आएगी लागत और कितनी होगी कमाई
लैपटॉप मोबाइल रिपेयर सेंटर का बिजनेस आप बेहद कम निवेश के साथ शुरू कर सकते हैं. शुरुआती दौर में आप इसे 30-50 हजार रुपये लगाकर शुरू कर सकते हैं. इसके बाद जैसे जैसे आपका बिजनेस बढ़ता जाए, आप इसमें निवेश करते जाएं. बता दें कि मोबाइल और लैपटॉप रिपेयरिंग की फीस आज के समय में काफी ज्यादा रहती है. ऐसे में इस बिजनेस से आप अच्छी कमाई कर सकते हैं. आप चाहें तो किसी कंपनी के साथ टाई अप भी करके भी शानदार मुनाफा कमा सकते हैं.

मेरा नजरिए से:

लैपटॉप और मोबाइल रिपेयरिंग का बिजनेस आजकल बहुत आकर्षक हो गया है। इसकी मुख्य वजह यह है कि डिजिटल युग में स्मार्टफोन और लैपटॉप का उपयोग बहुत तेजी से बढ़ रहा है और ये इलेक्ट्रॉनिक उपकरण खराब भी हो जाते हैं। इसलिए, इनकी ठीक-ठाक की जरूरत होती है और लोग रिपेयर सेंटर के पास जाते हैं। इसलिए, यदि आपके पास इस क्षेत्र में समझ और उचित कौशल होते हैं, तो आप बेहद कम निवेश में मोबाइल-लैपटॉप रिपेयरिंग का काम शुरू कर सकते हैं और साथ ही हर महीने छप्परफाड़ कमाई कर सकते हैं।

Share this article
Shareable URL
Prev Post

चुपके से फोन की बैटरी और डेटा चूस रहे हैं ये 43 ऐप, गूगल ने निकाल फेंका, आप भी कर दें डिलीट

Next Post

आलिया भट्ट की 1 ख्वाहिश…और स्टूडियो में खड़ा कर दिया कोलकाता शहर! एक्टर गौरव चनाना की हो रही तारीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read next

SBI दे रहा है सस्ता होम लोन! ऑफर का फायदा उठाने के लिए बचे हैं बस 4 दिन, ब्याज दरों पर मिलेगी इतनी छूट

नई दिल्ली. अगर आप भी घर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो भारतीय स्टेट बैंक (SBI) से सस्ती दरों पर होम लोन लेने…

IRCTC लाया वाराणसी से नेपाल की शानदार ट्रिप का मौका, जानिए पैकेज की डिटेल्स

मुख्य बातें फ्लाइट के माध्यम से यात्रियों को नेपाल/पोखरा ले जाया जाएगा इस पैकेज में कुल 4 रात और 5 दिन की यात्रा…