``` ये ज्‍वैलरी स्‍टॉक साबित हुआ ‘खरा सोना’, पैसा लगाने वालों को मालामाल करने में लगाए बस 12 महीने - टाइम्स ऑफ़ हिंदी
आपका स्वागत है! टाइम्स ऑफ़ हिंदी पर रंग-बिरंगी ख़बरों की दुनिया में!

ये ज्‍वैलरी स्‍टॉक साबित हुआ ‘खरा सोना’, पैसा लगाने वालों को मालामाल करने में लगाए बस 12 महीने

हाइलाइट्स

कल्याण ज्वैलर्स भारत और मिडिल ईस्ट में 150 से ज्यादा शोरूम हैं.
कल्याण ज्वैलर्स भारत की सबसे पुरानी बिजनेस घरानों में से एक है.
कल्याण ज्वैलर्स भारत की सबसे पुरानी बिजनेस घरानों में से एक है.

नई दिल्‍ली: कल्याण ज्वैलर्स इंडिया (Kalyan Jewelers India ltd) ने एक साल में ही निवेशकों को मालामाल कर दिया है। इस मल्टीबैगर शेयर में पैसा लगाने वालों का निवेश 12 महीनों में ही ढाई गुणा बढ़ गया है। पिछले कारोबारी सत्र यानी शुक्रवार को एनएसई पर कल्‍याण ज्‍वैलर्स का शेयर 10 फीसदी की जोरदार तेजी के साथ 258.15 रुपये (Kalyan Jewelers Share Price) के स्‍तर पर बंद हुआ था। 52-वीक लो से यह शेयर अब 188 फीसदी चढ़ चुका है। कल्‍याण ज्‍वैलर्स का 52-सप्‍ताह का निम्‍नतम स्‍तर 90 रुपये है जो इसने 22 नवंबर 2022 को छुआ था।

कल्याण ज्वैलर्स ने चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में शानदार कारोबार किया है। हाल ही में जारी जुलाई-सितंबर तिमाही के नतीजों के अनुसार, सालाना आधार पर कंपनी के रेवेन्यू में कंसोलिडेटेड बेसिस पर 27 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। तिमाही के दौरान कंपनी ने सालाना आधार पर इंडिया ऑपरेशंस में 32 प्रतिशत की रेवेन्यु ग्रोथ दर्ज की गई। चालू वित्‍त वर्ष की दूसरी तिमाही में कंपनी ने नॉन-साउथ मार्केट्स में 13 नए शोरूम भी खोले हैं। अगले 40 दिनों में कंपनी और 26 शोरूम खोलने वाली हैं।

क्‍यों डूबता है शेयर बाजार में आम आदमी का पैसा? सेबी ने ही कर दिया निवेशकों की लंका लगवाने वाले विलेन का खुलासा

एक साल में 154 फीसदी रिटर्न
कल्याण ज्वैलर्स इंडिया (Kalyan Jewellers India Ltd) के शेयर ने निवेशकों को मल्‍टीबैगर रिटर्न दिया है। एक साल में यह शेयर 154 फीसदी चढ़ा है। 10 अक्टूबर 2022 को इस शेयर की कीमत 101.70 रुपये थी जो अब बढ़कर 258.15 रुपये हो चुकी है। इसी तरह पिछले छह महीनों में यह शेयर 147 फीसदी चढ़ा है। 6 मार्च 2023 को कल्याण ज्वैलर्स शेयर की कीमत 117.15 रुपये थी।

अगर किसी निवेशक ने आज से एक साल पहले कल्याण ज्वैलर्स के शेयर में एक लाख रुपये का निवेश किया था और अभी तक अपने निवेश को बनाए रखा है तो आज उसके इनवेस्‍टमेंट की वैल्‍यू 253,834 रुपये हो चुकी है। यानी इस अवधि में उसका पैसा ढाई गुना से ज्‍यादा बढ़ चुका है।

देश-विदेश में फैला है कारोबार
कल्याण ज्वैलर्स भारत की सबसे पुरानी बिजनेस घरानों में से एक है। इसके कारोबार की नींव 1908 में पड़ी थी। ज्वैलरी रिटेलिंग का कारोबार 1993 में शुरू किया गया। ज्वैलरी ब्रांड की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, आज कल्याण ज्वैलर्स के भारत और मिडिल ईस्ट में 150 से ज्यादा शोरूम हैं। इनमें से 120 शोरूम भारत में हैं।

(सावधानी दें: इस लेख में दी गई जानकारी केवल निवेश के उद्देश्‍य से है। हम सलाह देने वाले नहीं हैं। निवेश से पहले प्रोफेशनल कंसल्टेंट से सलाह लें। हमारी किसी भी लाभ या हानि का कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।)

पर्याप्त कारोबार और प्रतिशत वृद्धि के साथ कल्याण ज्वेलर्स इंडिया शेयर निवेशकों को बहुत ही लाभदायक साबित हुआ है। इसके शेयर में पैसा लगाने वालों के निवेश में 12 महीनों में ढाई गुना वृद्धि हुई है। इसके अलावा, एक साल में शेयर की कीमत में 154 फीसदी की वृद्धि देखी जा रही है। कल्याण ज्वेलर्स एक प्रमुख ज्वेलरी ब्रांड है और भारत और मिडिल ईस्ट में कई शोरूमों का मालिक है। इसके कारोबार की नींव 1908 में पड़ी गई थी और बाद में 1993 में सोने और चांदी के विनिर्माण और विक्रेता के रूप में कारोबार शुरू किया गया। अब कल्याण ज्वेलर्स के शोरूम भारत में ही नहीं, वरन मिडिल ईस्ट में भी बाजार में मौजूद हैं। यह शेयर निवेशकों के लिए अच्छा मौका साबित हुआ है।

Share this article
Shareable URL
Prev Post

घर से निकले थे रेडमी फोन लेने, लेकिन इतने सस्ते में iPhone देखकर बदल गया मन, खूब हो रही बिक्री

Next Post

हमास अटैक से पहले खुश दिखीं नुसरत भरुचा, इजराइली स्टार संग गा रही थीं हिंदी गाना, अब VIDEO VIRAL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read next

महिलाएं हर महीने 2000 रुपये का निवेश करें तो कितने साल में हो बन जाएगा 10 और फिर 50 लाख का फंड

हाइलाइट्स रिकरिंग खाता खुलवाकर हर महीने 2000 जमा कर सकते हैं. रिकरिंग पर मौजूदा समय में करीब 7 फीसदी का ब्‍याज…