``` Asian Games:भारतीय स्क्वैश टीम का शानदार प्रदर्शन, कोच सुरभि का भव्य स्वागत, पढ़ें क्या कहा? - टाइम्स ऑफ़ हिंदी
आपका स्वागत है! टाइम्स ऑफ़ हिंदी पर रंग-बिरंगी ख़बरों की दुनिया में!

Asian Games:भारतीय स्क्वैश टीम का शानदार प्रदर्शन, कोच सुरभि का भव्य स्वागत, पढ़ें क्या कहा?

हाइलाइट्स

जयपुर पहुंची कोच सुरभि मिश्रा
सवाई मानसिंह स्टेडियम में हुआ भव्य स्वागत
भारतीय स्क्वैश टीम की कोच हैं जयपुर की सुरभि

जयपुर. एशियाई खेलों में भारत की 8 सदस्यीय स्क्वैश टीम ने 2 स्वर्ण, 1 रजत और 2 कांस्य सहित कुल 5 पदक अपने नाम किए हैं. एशियाई खेलों के इतिहास में भारत का स्क्वैश में यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद भारतीय स्क्वैश टीम की कोच सुरभि मिश्रा का जयपुर पहुंचने पर सवाई मानसिंह स्टेडियम में स्थित राजस्थान स्क्वैश एकेडमी में उनका जोरदार स्वागत किया गया. वे शनिवार को दिल्ली से सड़क मार्ग के जरिए अपने प्रशंसकों और खेल प्रेमियों के साथ खुली जीप में सवार होकर स्टेडियम पहुंची थीं.

यहां पर एकेडमी के खिलाड़ियों, उनके अभिभावकों और बड़ी संख्या में अन्य खेलों से जुड़े खिलाड़ियों ने सुरभि का स्वागत किया. स्वागत समारोह में सुरभि ने एशियाई खेलों में भारत की स्क्वैश टीम के शानदार प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए कहा कि यह सभी के लिए गर्व की बात है कि स्क्वैश का कोई खिलाड़ी एशियन गेम्स से खाली हाथ नहीं लौटा. सभी ने देश के लिए पदक जीते हैं.

खिलाड़ी कड़ी मेहनत करें और देश के लिए पदक जीतें
टीम की कोच सुरभि मिश्रा के मुताबिक इस शानदार उपलब्धि की बदौलत देश में स्क्वैश के खेल को एक नई पहचान मिलेगी और यह खेल तेजी से आगे बढ़ेगा. उन्होंने एकेडमी के युवा खिलाड़ियों से कहा कि वे इन पदक विजेता खिलाड़ियों से प्रेरणा लें और कड़ी मेहनत करें ताकि आने वाले समय में वे भी देश के लिए पदक जीत सकें.

2 साल पहले शुरू कर दी थीं तैयारियां
समारोह के दौरान सुरभि मिश्रा ने बताया कि एशियाई खेलों के लिए फेडरेशन ने तैयारियां दो साल पहले ही शुरू कर दी थीं. वहीं एशियन गेम्स से पहले खिलाड़ियों को कई टेस्ट इवेंट खेलने का मौका दिया गया. इसकी वजह से हमने कॉमनवेल्थ गेम्स में भी अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि हम एशियाड में जाने से पहले पूरी तरह कान्फिडेंट थे और खिलाड़ियों ने वाकई इसे साबित कर दिया. अभय सिंह, अनाहत सिंह और तन्वी खन्ना जैसे युवा खिलाड़ियों ने अपने पहले ही प्रयास में पदक जीतकर शानदार प्रदर्शन किया है.

समारोह में ये रहे उपस्थित
इस मौके पर राजस्थान युवा बोर्ड के अध्यक्ष सीताराम लाम्बा, युवा बोर्ड के उपाध्यक्ष सुशील पारीक, पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़, सांसद रामचरण बोहरा, पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत, विधायक कालीचरण सराफ, पूर्व विधायक अशोक परनामी, राजस्थान ओलंपिक संघ के अध्यक्ष रामावतार सिंह जाखड़, स्वीमिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष अनिल व्यास और हैंडबाल फेडरेशन के कोषाध्यक्ष तेजराज सिंह ने टीम के शानदार प्रदर्शन के लिए सुरभि को बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं.

Tags: Asian Games, Jaipur news, Rajasthan news, Sports news, Squash

Share this article
Shareable URL
Prev Post

इजरायल पर हमले में हमास के पीछे दूसरी ताकतों का भी हाथ! मोसाद, शिन बेट, आयरन डोम सब एक साथ कैसे हुए फेल?

Next Post

लॉन्च होते ही इस नई कार पर टूट पड़े ग्राहक, धांसू लुक और परफाॅर्मेंस दमदार, बस एक महीने में बिक गई…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read next

मेंटल हेल्‍थ के लिए बहुत जरूरी है वेकेशन ट्रिप, 5 फायदे जानकर रह जाएंगे हैरान

हाइलाइट्स ट्रैवलिंग से आपको स्‍ट्रेस कम करने में काफी मदद मिलती है. इससे आपको मेंटली शांत रहने में भी आसानी हो…

बैंक में नौकरी का मौका, NHB ने निकाली विभिन्न पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

पीयूष पाठक/अलवर. नेशनल हाउसिंग बैंक में नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए एनएचबी की ओर से 2023 के लिए अलग-अलग…