``` IND vs AUS: आर अश्विन ने जीत के लिए आजमाया सचिन वाला टोटका, बोले- मेरे पैर दर्द करते रहे, लेकिन... - टाइम्स ऑफ़ हिंदी
आपका स्वागत है! टाइम्स ऑफ़ हिंदी पर रंग-बिरंगी ख़बरों की दुनिया में!

IND vs AUS: आर अश्विन ने जीत के लिए आजमाया सचिन वाला टोटका, बोले- मेरे पैर दर्द करते रहे, लेकिन…

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप 2023 के ओपनिंग मैच में 200 रन का पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. महज 2 रन पर ही 3 विकेट गिर गए थे. ईशान किशन, रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर पवेलियन लौट गए थे. विराट कोहली भी जल्दी पवेलियन लौट सकते थे. उन्होंने 8वें ओवर में एक शॉर्ट गेंद पर बल्ला घुमाया था लेकिन गेंद विकेट के पास ही हवा में चली गई थी. वो तो मिचेल मार्श के हाथों से कैच छूट गया. वर्ना कोहली भी आउट हो गए होते. इस दौरान टीम इंडिय़ा के ड्रेसिंग रूम में सबकी सांसें थम सी गई थीं. मैच के बाद आऱ अश्विन ने ये किस्सा साझा किया. उन्होंने बताया कि कैसे कोहली जब कैच आउट होने से बचे तो उसके बाद वो ड्रेसिंग रूम में एक ही जगह खड़े होकर पूरा मैच देखते रहे. इस वजह से उनके पैर तक दर्द होने लगा था.

आर अश्विन ने मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में ये कहा कि जब भारत के 2 रन पर तीन विकेट गिर गए थे, उस वक्त वो कैसा महसूस कर रहे थे. अश्विन ने कहा, जब मैंने देखा कि विराट कोहली की गेंद हवा में चली गई है तो मैं ड्रेसिंग रूम के बाहर भागकर आया. मैं सचमुच भागकर बाहर आ गया था. मुझे नहीं पता था कि क्या करूं. मैं बस यही सोच रहा था कि जब सब खत्म हो जाएगा तो मुझे जगा देना.

IND vs AUS: टीम इंडिया ने कैसे धोनी की रणनीति से चेन्नई में किया ऑस्ट्रेलिया का शिकार?

मैं एक जगह खड़े होकर मैच देखता रहा: अश्विन
उन्होंने आगे कहा, “देखिए, मुझे लगता है कि हमने महत्वपूर्ण मैच में खुद को इस तरह की स्थिति में पाया है. जब आप ऑस्ट्रेलिया से खेलते हैं तो यह मैच कभी भी छोटा नहीं होता है. आपने अच्छा प्रदर्शन किया था. उन्हें 199 रन पर आउट कर दिया था. हमें लग रहा था कि अब जीत जाएंगे और फिर आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह ये विराट कोहली ऐसे आउट हों. जैसे ही भीड़ का शोर सुनाई दिया. मैं वापस ड्रेसिंग रूम में भागा और भारत की पूरी पारी के दौरान एक ही स्थान पर खड़ा रहा. मेरे पैर दर्द करने लगे थे.”

‘अभी भी समझ नहीं आ रहा…’ धाकड़ बैटर पर भड़के युवराज सिंह, टीम इंडिया को दी काम की सलाह

कुछ ऐसा ही सचिन तेंदुलकर ने 2011 के विश्व कप के फाइनल के दौरान किया था. तब उन्होंने ड्रेसिंग रूम में सहवाग को एक जगह बैठाकर रखा था. वीरू भी इससे तंग आ गए थे और उन्होंने कई बार ये किस्सा सुनाया है.

ताजगी से भरपूर जीत की हुंडई टेम की : टाइम्स ऑफ़ हिंदी

मैच के बाद लोगों और खिलाड़ियों की उत्साह और ऊर्जा जैसे ताजगी से ओत-प्रोत थी. आर अश्विन और बाकी खिलाड़ियों की मेहनत और संघर्ष ने टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई है. विराट कोहली और आर अश्विन ने अपनी बहादुरी के साथ बढ़ते हुए विपक्षी टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है. इस सफलता का श्रेय पूरी टीम को जाता है और ऐसे में टीम इंडिया को गर्व महसूस होना चाहिए।

Share this article
Shareable URL
Prev Post

1977 में जब नसीरुद्दीन शाह के साथ हुआ विश्वासघात, एक्टर दोस्त ने पीछे से किया हमला, हालत हो गई थी खराब फिर…

Next Post

Israel Palestine War LIVE: गाजा में इजरायल का ताबड़तोड़ हमला, 19 लोगों की हुई मौत, हमास को मुंहतोड़ जवाब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read next

‘चल निकल यहां से..’ ईशान को आउट कर हारिस ने दिखाए तेवर, पंड्या ने निकाली अकड़

हाइलाइट्सभारत-पाकिस्तान मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो सकाहारिस रऊफ ने ईशान किशन के खिलाफ पार की हद नई दिल्ली.…

‘जो टीम भारत को हराएगी वही..’ इंग्लैंड के दिग्गज ने पहले ही की थी भविष्यवाणी

हाइलाइट्स वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने जीते लगातार 10 मैच. मोहम्मद शमी ने सेमीफाइनल में 7 बैटर्स को भेजा पवेलियन.…

सचिन तेंदुलकर ने पत्नी संग किया ताजमहल का दीदार, पूछे 2 ऐसे सवाल, चौंक गए गाइड

आगरा. महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर गुरुवार को अगरा स्थित ताजमहल को देखने पहुंचे. सचिन के साथ उनकी पत्नी अंजलि और…