``` Israel Palestine War LIVE: गाजा में इजरायल का ताबड़तोड़ हमला, 19 लोगों की हुई मौत, हमास को मुंहतोड़ जवाब - टाइम्स ऑफ़ हिंदी
आपका स्वागत है! टाइम्स ऑफ़ हिंदी पर रंग-बिरंगी ख़बरों की दुनिया में!

Israel Palestine War LIVE: गाजा में इजरायल का ताबड़तोड़ हमला, 19 लोगों की हुई मौत, हमास को मुंहतोड़ जवाब

अधिक पढ़ें

इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध LIVE अपडेट: इजरायल पर फिलिस्तीनी संगठन हमास के ताबड़तोड़ हमले के बाद दोनों देशों के बीच युद्ध जारी है। इजरायली सैनिक गाजा पट्टी में घुसकर हमास के सदस्यों को मार रहे हैं। इस दौरान, इजरायल ने अपने 1 लाख रिजर्व सैनिकों को भी बुलाने का फैसला किया है। ईरान ने फिलिस्तीन का इस्तेमाल कर रहे हमास का समर्थन खारिज करते हुए कहा है कि यह फैसला फिलिस्तीन का है। अमेरिका ने इजरायल को सैन्य रूप से हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है।

इजरायल पर हमास के आतंकवादियों ने भारी संख्या में रॉकेट चलाए हैं। हमास के हमले में 700 से अधिक इजरायली नागरिकों की मौत हो गई है। इसके साथ ही हजारों लोग घायल हो चुके हैं। इजरायली सेना ने हमास के हमले का मुंहतोड़ जवाब देना शुरू कर दिया है। अब तक 450 से अधिक फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को आधिकारिक रूप से युद्ध की घोषणा की है और कहा है कि हमास को ऐलान कीमत चुकानी होगी, जिसे वह कभी सोचने की भी क्षमता नहीं रखता। अमेरिका ने इजरायल को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है, हालांकि हमास ने इस फैसले का विरोध किया है।

फिलिस्तीनी आतंकवादी संगठन हमास द्वारा इजरायल पर हमले के बाद दोनों देशों के बीच आधिकारिक युद्ध की घोषणा हो गई है। हमास के आतंकवादी ने शनिवार को इजरायल पर हमला शुरू कर दिया है। इस हमले में अभी तक 1100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इजरायल में 700 से अधिक और फिलिस्तीन में 450 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। कई रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि हमास के आतंकवादियों ने इजरायली नागरिकों को बंधक बना लिया है और हमले के दौरान वे घरों में घुसकर हमला कर रहे हैं।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास को जड़ से खत्म करने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि इस हमले के लिए हमास को भारी कीमत चुकानी होगी। इजरायल ने फिलिस्तीन के खिलाफ ‘ऑपरेशन स्वर्ड्स’ शुरू किया है। हमास ने अन्य इस्लामिक देशों और संगठनों से इस युद्ध में सहयोग की मांग की है। लेबनान के हबीबुल्लाह ने भी इजराइल पर हमला किया है, जिसे इजरायली सेनाओं ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। इस हमले में इजरायल के अलावा अन्य देशों के नागरिकों को भी नुकसान पहुंचा है। नेपाल सरकार ने अपने 10 छात्रों की मौत की पुष्टि की है। इसके अलावा एक यूक्रेनी महिला की भी मौत हो गई है।

Share this article
Shareable URL
Prev Post

IND vs AUS: आर अश्विन ने जीत के लिए आजमाया सचिन वाला टोटका, बोले- मेरे पैर दर्द करते रहे, लेकिन…

Next Post

अब 112 डायल करते ही पहुंचेगी पुलिस, इन थानों को मिली अत्याधुनिक सुविधाएं, जानें खासियत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read next

अब बिना वीजा घूम सकेंगे श्रीलंका, इन 6 देशों के लिए फ्री-Visa स्कीम का ऐलान

कोलंबोः श्रीलंकाई कैबिनेट ने कर्ज में फंसे द्वीप राष्ट्र में पर्यटन क्षेत्र के पुनर्निर्माण के बीच भारत और छह…

इतनी महंगी नंबर प्लेट, इस देश के सुल्तान की रईसी का आलम देख चौंक जाएंगे आप

कुआलालंपुर. मलेशिया के अरबपति सुल्तान इब्राहिम इस्कंदर ने 15 लाख मलेशियाई रिंगगिट (314,700 डॉलर) में एक स्पेशल…