``` World Cup में क्या फिर बनेंगे 400 रन? भारतीय बैटर्स धमाल मचाने को तैयार, पर अफगानिस्तान ने हमेशा किया परेशान - टाइम्स ऑफ़ हिंदी
आपका स्वागत है! टाइम्स ऑफ़ हिंदी पर रंग-बिरंगी ख़बरों की दुनिया में!

World Cup में क्या फिर बनेंगे 400 रन? भारतीय बैटर्स धमाल मचाने को तैयार, पर अफगानिस्तान ने हमेशा किया परेशान

नई दिल्ली. टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 के अपने दूसरे मुकाबले में 11 अक्टूबर बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ उतरेगी. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में यह मैच खेला जाना है. मैदान पर खेले गए वर्ल्ड कप के एक मैच में साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ 428 रन बनाए थे. ऐसे में एक बार फिर 400 का स्कोर यहां देखने को मिल सकता है. भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी. वहीं अफगानिस्तान को बांग्लादेश से हार मिली. लेकिन अफगानिस्तान की टीम वनडे के मुकाबले में कई बार टीम इंडिया को परेशाान कर चुकी है. भारतीय ओपनर शुभमन गिल इस मैच से भी बाहर हो चुके हैं. ऐसे में देखना होगा कि क्या ईशान किशन को दूसरे मैच में मौका मिलता है या नहीं.

ईशान किशन पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खाता तक नहीं खोल सके. वे पहली गेंद पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का शिकार हुए थे. हालांकि शुभमन गिल की अनुपस्थिति में एक बार ईशान को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग का मौका मिल सकता है. रोहित भी कंगारू टीम के खिलाफ खाता नहीं खोल सके थे. ऐसे में भारतीय कप्तान दिल्ली के मैदान पर बड़ी पारी खेलना चाहेंगे. केएल राहुल और विराट कोहली अच्छे फॉर्म में हैं. दोनों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतक जड़कर टीम को जीत दिलाई थी. केएल राहुल ने नाबाद 97 तो कोहली ने 85 रन बनाए थे.

दोनों के बीच 3 भिड़ंत, 2 भारत ने जीते
भारत और अफगानिस्तान के बीच वनडे के अब तक 3 मुकाबले खेले गए हैं. 2 में भारतीय टीम को जीत मिली है जबकि एक टाई रहा है. 2019 के वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को सिर्फ 11 रन से जीत मिली थी. टीम पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 224 रन ही बना सकी थी. विराट कोहली ने 67 तो केदार जाधव ने 52 रन बनाए. जवाब में एक समय अफगानिस्तान का स्कोर 5 विकेट पर 166 रन था. गेंदबाजों के दम पर अंत में टीम जीत दर्ज करने में सफल रही. इससे साफ है कि अफगानिस्तान से टीम इंडिया को सावधान रहना है.

क्या 3 स्पिनर्स को मिलेगा मौका?
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया ने चेन्नई में पहला मुकाबला खेला था. यहां की पिच स्पिन गेंदबाजों के अनुकूल मानी जाती है. ऐसे में रोहित शर्मा ने प्लेइंग-XI में 3 स्पिनर्स को शामिल किया गया. रवींद्र जडेजा ने 3 तो कुलदीप यादव ने 2 विकेट झटके. ऑफ स्पिनर आर अश्विन को भी एक विकेट मिला था. लेकिन दिल्ली में फ्लैट ट्रैक को देखते हुए ऑलराउंडर और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया जा सकता है. ऐसे में आर अश्विन को बाहर किया जा सकता है. सभी टीमों को 9 मैच खेलने हैं. ऐसे में सभी दिग्गज टीमें छोटी टीमों से सावधान रहना चाहेंगी. एक उलटफेर सेमीफाइनल का समीकरण बिगाड़ सकता है. नीदरलैंड्स ने एक मैच में पाकिस्तान को परेशान किया.

विराट कोहली ने World Cup में कपिल देव का बदला किया पूरा, पिता ने छीनी थी जीत, अब बेटा बन गया ‘विलेन’

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग-XI
रोहित शर्मा, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

Tags: Afghanistan, Workforce india, World cup 2023

Share this article
Shareable URL
Prev Post

राजेश खन्ना को क्यों पुकारते थे ‘काका’? हसीन चेहरे के पीछे छिपा है राज, फैंस के बीच आज भी हिट ये टाइटल

Next Post

Israel Hamas Conflict: इजरायल और हमास के बीच लड़ाई में कौन से देश किसके साथ? देखें पूरी लिस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read next

2 टेस्ट के बाद ही क्यों भारत छोड़ रहे अंग्रेज खिलाड़ी? ECB ने बनाया खास प्लान

हाइलाइट्स 5 मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में 106 रन से हार मिली है नई…

टीम इंडिया के खूंखार खिलाड़ी से हारे कंगारू, सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी, धोनी को भी छोड़ा पीछे

नई दिल्ली. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 5 विकेट से करारी शिकस्त दी.…