``` Israel-Hamas War: हमास ने जिस जर्मन लड़की को निर्वस्त्र करके घुमाया वह अब भी है जिंदा! मां ने की भावुक अपील - टाइम्स ऑफ़ हिंदी
आपका स्वागत है! टाइम्स ऑफ़ हिंदी पर रंग-बिरंगी ख़बरों की दुनिया में!

Israel-Hamas War: हमास ने जिस जर्मन लड़की को निर्वस्त्र करके घुमाया वह अब भी है जिंदा! मां ने की भावुक अपील

बर्लिन: हमास के आतंकवादियों ने 22 वर्षीय जिस जर्मन महिला का अपहरण कर लिया था और उसे नग्न कर घुमाया था, उसकी मां का दावा है कि वह शायद जीवित हो. वायरल वीडियो में पिकअप ट्रक के पीछे हमास के लड़ाकों से घिरी अर्धनग्न अवस्था में दिखाई देने वाली महिला शानी लाउक की मां रिकार्डा ने कहा कि उन्हें फिलिस्तीन के सूत्रों से जानकारी मिली है, जो पुष्टि करते हैं कि उनकी बेटी जीवित है.

जर्मन समाचार वेबसाइट बिल्ड से बात करते हुए उन्होंने कहा कि परिवार के पास अब सबूत हैं कि वह जीवित है लेकिन उसकी हालत ‘बहुत गंभीर’ है.  रिकार्डा ने यह भी बताया कि ‘हर मिनट महत्वपूर्ण है’ क्योंकि उनकी बेटी के सिर पर गंभीर चोट लगी है. उन्होंने अब जर्मन सरकार से अपनी बेटी को युद्धग्रस्त क्षेत्र से बाहर निकालने में मदद करने का आग्रह किया है. कथित तौर पर शानी दक्षिणी इजरायल में गाजा की सीमा के पास एक म्यूजिक कॉन्सर्ट में भाग ले रही थी, जब आतंकवादी संगठन हमास ने हमला किया और उसका अपहरण भी कर लिया.

इजरायल घूमने आई लाउक पेशे से एक टैटू आर्टिस्ट थी
सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में 30 साल की लाउक को लड़कियों के एक समूह के साथ डांस करते हुए दिखाया गया. रिकार्डा ने कहा कि जब उन्होंने आखिरी बार अपनी बेटी को देखा था तब वह हमास के आतंकियों एक कार में बेहोशी की हालत में थी, इसलिए वह अभी यह स्वीकार नहीं कर सकतीं कि उनकी बेटी की मौत हो गई है. शानी लाउक पेशे से एक टैटू आर्टिस्ट थी. वह टूरिस्ट वीजा पर इजरायल आई थी. उसकी मां रिकार्डा जर्मनी में ही हैं.

शानी लाउक का क्रेडिट कार्ड गाजा में उपयोग किया गया
इसके अलावा रिकार्डा ने बेटी के साथ लूटपाट होने की भी बात कही. उन्होंने कहा कि एक बैंक से उन्हें जानकारी मिली है कि शानी लाउक का क्रेडिट कार्ड गाजा में उपयोग किया गया है. हमास आतंकियों के गिरफ्त से शानी का जो वीडियो वायरल हुआ था, उसमें उसका चेहरा नहीं दिख रहा था. लेकिन, शरीर में बने टैटू को देखकर उसके परिजनों ने उसकी पहचान की थी. प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इजरायल के खिलाफ ‘क्रूर और वीभत्स युद्ध’ के रूप में वर्णित के लिए मजबूत जवाबी कार्रवाई का वादा किया है.

इजरायल ने घर में घुसे 1500 हमास आतंकी मार गिराए
इजरायल पर हमास आतंकियों के हमले में अब तक 1200 से अधिक नागरिकों की मौत हो गई है. इनमें 150 के करीब इजरायली सुरक्षा बल भी शामिल हैं. इसके अलावा 200 के करीब इजरायली और कुछ विदेशी नागरिक हमास के कब्जे में हैं. इजरायल का दावा है कि उसने गाजा पट्टी बॉर्डर के इलाकों में अपना नियंत्रण स्थापित कर लिया है है. आईडीएफ ने इजरायल में घुसे हमास के 15 लड़ाकों को मार गिराने का दावा किया है. वहीं इजरायली वायु सेना का गाजा पट्टी पर हवाई हमला लगातार जारी है. गाजा पट्टी में अब तक 950 से अधिक की मौत हुई है, वहीं 1200 से अधिक बुनियादे ढांचे तबाह हो गए हैं.

Tags: Hamas, Hamas assault on Israel, Israel, Palestine

Share this article
Shareable URL
Prev Post

पाकिस्तान के खिलाफ सचिन तेंदुलकर नहीं लगा सके शतक तो खुश हुए वीरेंद्र सहवाग, बोले- अच्छा हुआ…

Next Post

Rajasthan Elections: सांचौर BJP प्रत्याशी देवजी पटेल के काफिले पर हमला, 3 गाड़ियों के तोड़े शीशे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read next

फिलीपींस में आए 6.8 तीव्रता के भूकंप से हड़कंप, 6 की मौत, लापता लोगों की तलाश जारी

मनीला. दक्षिणी फिलीपींस में आए 6.8 तीव्रता के भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है, जबकि दो अन्य लापता…

AI इंसानों की नौकरियां नहीं खाएगा, सप्ताह में 3 दिन…, ये क्या बोल गए बिल गेट्स

एआई पर बिल गेट्स का विचार: हाल ही में इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति के बयान के बाद, माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक…

रूसी राष्‍ट्र‍पति पुतिन से मिलने पहुंच रहे किम जोंग, पश्चिमी देशों में मची खलब

सिओल. रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन से मिलने के लिए नार्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग मॉस्‍को पहुंच रहे हैं.…

रूस ने पूर्वी यूक्रेन में मचाई तबाही, दागी ताबड़तोड़ कई म‍िसाइलें, 5 की मौत

हाइलाइट्स रूस के आंशिक कब्जे वाले क्षेत्र में उस जगह पर किए हमले जहां अभी यूक्रेन का कब्जा रूसी हमले में…