``` दोस्त की मौत के बाद शुरू किया यह संगठन, आज लोगों के लिए रक्तदान का बना आधार - टाइम्स ऑफ़ हिंदी
आपका स्वागत है! टाइम्स ऑफ़ हिंदी पर रंग-बिरंगी ख़बरों की दुनिया में!

दोस्त की मौत के बाद शुरू किया यह संगठन, आज लोगों के लिए रक्तदान का बना आधार

सनंदन उपाध्याय/बलिया: कुछ लोगों का जीवन समाज के लिए सीख हो जाता है. ऐसे लोगों से जितना सीखा जाए उतना कम है. आज आपको शहर के ऐसे ही संगठन से रूबरू करवा रहें हैं जो सालों से नेक काम में जुटा हुआ है. हम बात कर रहे हैं जीवन प्रदाता फाउंडेशन की, जिसकी शुरुआत ही ऐसी परिस्थितियों में हुई जिसकी दास्तां सुन आंखें भर आएंगी.

दोस्त की मौत से शुरू हुए इस संगठन की कहानी आज पूरे जनपद की उम्मीद बन गई है. यह संगठन रक्तदान को महादान मानकर सदैव रक्त की आवश्यकता वाले व्यक्तियों मदद के लिए तत्पर रहता है. संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने बताया कि हम लोगों का वर्तमान में केवल यही उद्देश्य है कि किसी भी व्यक्ति के साथ रक्त के अभाव में अनहोनी न हो. कहीं से सूचना मिलने पर हम लोग वहां जाते हैं और रक्तदान कराते हैं.

ऐसे शुरू हुआ बलिया कोविड लीड्स का सफर
जीवन प्रदाता फाउंडेशन के अध्यक्ष कुमार हर्षित बताते हैं कि हमारा एक अजीज मित्र था, जो कोरोना काल में इलाज और रक्त की कमी के कारण इस दुनिया से चला गया. उस समय से हम लोगों ने ठान लिया कि आज के बाद रक्त के अभाव में किसी की जान न चली जाए. इसके लिए हम लोगों ने एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया, जिसका नाम बलिया कोविड लीड्स रखा. चुकी हम लोगों के काम को देखकर बलिया के युवा इससे जुड़ते गए और यह जनपद वासियों के लिए एक उम्मीद बन गया. यह संगठन धीरे-धीरे विस्तार का रूप पकड़ता गया और हम लोगों का हौसला भी बुलंद होता गया. हम लोग कभी भी लोगों के मदद से पीछे नहीं हटे. संगठन का विस्तार होने के दौरान लोगों में इस संगठन के प्रति अनंत प्रेम और विश्वास जगा. जो हम लोगों के लिए गर्व की बात रही कि कहीं न कहीं जिले के लोगों के लिए हम लोग विश्वास बने है.

ऐसे हुआ संगठन का विस्तार
20 जुलाई 2021 को इस संगठन की नींव पड़ी, जिसका नाम जीवन प्रदाता फाउंडेशन रखा गया. इसी वर्ष इस संगठन का रजिस्ट्रेशन भी सफल हुआ. इन मददगार युवाओं का जब रजिस्ट्रेशन सफल हुआ तो कहीं न कहीं संगठन का जो उत्साह रहा और बढ़ गया. जिसको लेकर आज यह संगठन पूरे जनपद में मशहूर हो गया है.

जरूरतमंद ऐसे करें इस संगठन से संपर्क
उपनिदेशक अमरिंदम चतुर्वेदी ने कहा कि रक्त हेतु जरूरतमंदों के लिए हमारा संगठन दिन रात तत्पर रहता है. किसी भी परिस्थिति में हमें जरूरतमंदों के द्वारा सूचित किया जा सकता है. हम पूरी तरह से रक्तदान के लिए तत्पर रहेंगे. संपर्क सूत्र अमरिंदर चतुर्वेदी, मोबाइल नम्बर- 9838788084 अनिल कुमार सिंह, मोबाइल नंबर -7234931557 ज्यादा जानकारी के लिए कार्यालय जिला मुख्यालय हनुमानगंज पर भी अपना संपर्क स्थापित कर सकते हैं. कार्यालय, मोबाइल नंबर – 9792155704

Tags: Ballia information, Blood Donation, Local18, Up information in hindi

Share this article
Shareable URL
Prev Post

ब्रेकफास्ट से लंच और डिनर तक क्या खाते हैं इजरायली सैनिक, शराब पर क्या नियम, शाकाहारी सैनिकों की भी बड़ी तादाद

Next Post

World Egg Day 2023: अंडे के ये 4 फायदे, जिन्हें आप शायद ही जानते होंगे, पर इन लोगों को बरतनी चाहिए सावधानी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read next

असिस्टेंट टाउन प्लानर के पदों पर निकली भर्ती, ये डिग्री है तो करें आवेदन

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने असिस्टेंट टाउन प्लानर की भर्ती निकाली है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन यूपीपीएससी…

परमिट के बदले ‘सुविधा शुल्क’ ले रहा रेंजर रंगे हाथों पकड़ाया तो रह गया हक्का-बक्का! मुकदमा दर्ज

हाइलाइट्स घूस की शिकायत पर वन अधिकारी के खिलाफ हुई कार्रवाई. लखनऊ की एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों…

शुरू करना है खुद का बिजनेस, सरकार दे रही 10 लाख तक का लोन, बस करें ये काम

विशाल भटनागर/मेरठ. ग्रामीण एवं शहरी परिक्षेत्र से संबंधित जो युवा स्वरोजगार करना चाहते हैं, उनके लिए अच्छी खबर…

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लेकर मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने क्‍या कहा? क्‍या द‍िल्‍ली एयरपोर्ट से कनेक्‍ट होगा जेवर एयरपोर्ट?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जेवर एयरपोर्ट, एयर कार्गो का बड़ा हब बनने जा रहा है. अनुमान…