``` Rajasthan Election 2023: कांग्रेस में सियासी हलचल, MLA अनिल शर्मा का विरोध, जयपुर निकले कार्यकर्ता - टाइम्स ऑफ़ हिंदी
आपका स्वागत है! टाइम्स ऑफ़ हिंदी पर रंग-बिरंगी ख़बरों की दुनिया में!

Rajasthan Election 2023: कांग्रेस में सियासी हलचल, MLA अनिल शर्मा का विरोध, जयपुर निकले कार्यकर्ता

सरदारशहर. राजस्थान के सरदारशहर शहर में कांग्रेस में टिकट बंटवारे से पहले ही विरोध के स्वर देखने को मिल रहे हैं. सरदारशहर में भी कांग्रेस में टिकट को लेकर अब कलह देखी जा रही है. इसको लेकर शुक्रवार को सैकड़ों गाड़ियों के काफिले के साथ विधायक अनिल शर्मा को टिकट नहीं देने की मांग को लेकर हजारों कांग्रेसी कार्यकर्ता जयपुर रवाना हुए हैं. बताते हैं कि सरदारशहर में हुए उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी से विजेता हुए विधायक अनिल शर्मा जीतने के बाद से ही अपने कार्यकर्ताओं को एकजुट नहीं रख पाए और एक के बाद एक कार्यकर्ता और पदाधिकारी उनसे नाराज होकर दूर होते गए.

हालांकि किसी भी कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारी ने कांग्रेस पार्टी को नहीं छोड़ा है. नाराज होने वाले कार्यकर्ताओं में चाहे नगर परिषद सभापति राजकरण चौधरी हो या फिर कांग्रेस के देहात ब्लॉक अध्यक्ष इसरराम डूडी, पीसीसी सदस्य ताराचंद सारण, कांग्रेस सेवादल के जिला अध्यक्ष संजय दीक्षित सहित तमाम छोटे-बड़े पदाधिकारी और कांग्रेस के कई पार्षद वर्तमान में कांग्रेस विधायक अनिल शर्मा से नाराज नजर आ रहे हैं.

10 अक्टूबर को सरदारशहर आए थे सीएम गहलोत

10 अक्टूबर को पूर्व विधायक स्वर्गीय भंवरलाल शर्मा की मूर्ति अनावरण करने के लिए सरदारशहर आए सीएम अशोक गहलोत ने सभा के दौरान कहा कि मैं विधायक अनिल शर्मा के लिए वोट मांगने आया हूं. इसके बाद अनिल शर्मा से नाराज कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में आक्रोश और बढ़ गया. इस आक्रोश को कांग्रेस के बड़े नेताओं के सामने दर्शाने के लिए शुक्रवार को कई गाड़ियों के काफिले के साथ हजारों कांग्रेसी कार्यकर्ता जयपुर के लिए रवाना हुए हैं. कांग्रेस के देहात ब्लॉक अध्यक्ष इसरराम डूडी ने कहा कि सभी वर्गों के लोग विधायक अनिल शर्मा के विरोध में जयपुर जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि हम सब ने यह फैसला कर लिया है कि नगर परिषद सभापति राजकरण चौधरी को टिकट दी जाए और विधायक अनिल शर्मा को टिकट न दी जाए. वहीं पार्षद हंसराज सिद्ध ने कहा कि कांग्रेस के संगठनों के पदाधिकारी, जो अनिल शर्मा से नाराज है, जयपुर अपना विरोध जताने के लिए जा रहे हैं, उन्होंने कहा की विधायक अनिल शर्मा ने दलित समाज को लेकर भी गलत बयान दिया था. इसको लेकर भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं में और दलित समाज में आक्रोश है. उन्होंने आरोप लगाया है कि विधायक अनिल शर्मा की कार्यशैली और नेतृत्व क्षमता बहुत कमजोर है. सभी कांग्रेस कार्यकर्ता ‘अनिल हटाओ सरदारशहर कांग्रेस जिताओ’ के नारे के साथ जयपुर रवाना हुए. कार्यकर्ताओं का कहना है कि वह जयपुर में सीएम अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा सहित तमाम बड़े नेताओं से मिलकर अनिल शर्मा का विरोध जताएंगे.

टाइम्स ऑफ़ हिंदी की अनोखी नजर :

राजस्थान के सरदारशहर में कांग्रेस पार्टी में टिकट विवाद का मामला सामने आया है. इस मामले में विधायक अनिल शर्मा का विरोध कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच बढ़ता जा रहा है. जयपुर से निकले हजारों कार्यकर्ताओं ने ‘अनिल हटाओ सरदारशहर कांग्रेस जिताओ’ के नारे के साथ विरोध प्रदर्शन किया है. यह मामला दलित समाज के बीच भी आक्रोश का कारण बना है. इस घटना से साफ दिख रहा है कि इन्हें अपने विधायक के नेतृत्व और कार्यशैली के बारे में विश्वास नहीं है. इसके अलावा, कांग्रेस के पदाधिकारियों के बीच भी उनके खिलाफ नाराजगी का माहौल बना हुआ है. ऐसे में बड़े नेताओं के सामने इस विवाद को लेकर कार्यकर्ताओं का नाराजगी प्रदर्शन एक महत्वपूर्ण संकेत हो सकता है.

Share this article
Shareable URL
Prev Post

‘खालिस्तानी आतंकी पन्नू के खिलाफ हो कार्रवाई…’, हिंदू फोरम ने ट्रूडो से की मांग, किया था हमास का समर्थन

Next Post

Uttarakhand Tourism: गर्मियों में घूमने के लिए पिथौरागढ़ की ये 5 जगह हैं बेस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read next

बेटी हुई तो कंबल में लपेटकर झाड़ियों में फेंका, गोद लेने वालों की लगी भीड़

हाइलाइट्स अलवर के रामगढ़ इलाके में मिली नवजात मासूम के परिजनों का अभी तक नहीं लगा कोई सुराग पीड़ित बच्ची को…

तिल व गुड की मिठाई के दीवाने है यहां के लोग, स्वाद ऐसा अगुलियां चाटते रह जाओगे

मनमोहन सेजू/बाड़मेर. सर्दियों में तिल और गुड़ से बने व्यंजनों का खासतौर से सेवन किया जाता है क्योंकि इन दोनों की…

राजस्थान रोडवेज: बसों की खरीद प्रक्रिया में फिर हुआ बड़ा बदलाव, जानें सबकुछ

हाइलाइट्स राजस्थान रोडवेज अपडेट राजस्थान रोडवेज में खरीदी जानी है 1000 बसें बार-बार बदलाव से लगातार लंबी होती जा…

Politics Fact: दो दशक में कांग्रेस के 65 और बीजेपी के 42 मंत्रियों को हार मिली

हाइलाइट्स एंटी इंकम्बेंसी से बचने के लिए बीजेपी अपने मंत्रियों के टिकट काटने में कांग्रेस से रही है आगे गहलोत…