``` 2-3 लाख नहीं ये है 30 लाख की बाइक, आ जाता है इस कीमत में Innova Hycross का टॉप वेरिएंट, इंडिया में हो गई लॉन्च - टाइम्स ऑफ़ हिंदी
आपका स्वागत है! टाइम्स ऑफ़ हिंदी पर रंग-बिरंगी ख़बरों की दुनिया में!

2-3 लाख नहीं ये है 30 लाख की बाइक, आ जाता है इस कीमत में Innova Hycross का टॉप वेरिएंट, इंडिया में हो गई लॉन्च

हाइलाइट्स

डुकाती ने लॉन्च की है ऑफरोडर बाइक.
बाइक में 1.2 लीटर का इंजन दिया गया है.
बाइक की शुरुआती कीमत 29.72 लाख रुपये है.

नई दिल्ली. जब भी मोटरसाइकिलों की बात होती है तो सभी बाइक की कीमत ज्यादा से ज्यादा 2 या तीन लाख तक सोचते हैं. फिर प्रीमियम बाइक्स का नाम आता है तो ये कीमत 7 से 8 लाख पर पहुंच जाती है. लेकिन इंडिया में अब एक ऐसी बाइक लॉन्च हुई है जिसकी कीमत 30 लाख रुपये से भी ज्यादा है. इस बाइक का निर्माण इटली की कंपनी डुकाटी ने किया है. इस बाइक का नाम है Ducati Multistrada V4 Rally. बाइक की शुरुआती कीमत 29.72 लाख रुपये एक्स शोरूम है वहीं इसका ब्लैक थीम मॉडल 30.02 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्‍ध होगा. गौरतलब हे कि ये मल्टीस्ट्राडा वी4 का टॉप वेरिएंट है. इससे पहले आ रही मल्टीस्ट्राडा वी4 की कीमत 26.73 लाख रुपये एक्स शोरूम है.

नई बाइक का डिजाइन बदल दिया गया है. इसमें अब नया फ्यूल टैंक दिया गया है. इसी के साथ बाइक का विंडस्क्रीन भी बदल दिया गया है. ये पहले से ज्यादा बड़ा है. वहीं लगेज माउंट को भी बड़ा कर दिया गया है. अब बाइक में 200 मिमी ट्रैवल का फ्रंट और रियर सस्पेंशन मिलता है. इससे पहले के मॉडल में 170 मिमी का फ्रंट और 180 मिमी का रियर ट्रैवल सस्पेंशन मिलता है.

ये भी पढ़ेंः सोने की नहीं, टाटा ने दिखाई ‘लोहे की चमक’, फौलादी SUV ने फिर पकड़ी रफ्तार, धूल में खो गईं Grand Vitara और XUV

दमदार इंजन
बाइक में कंपनी 1158 सीसी का वी 4 इंजन दिया है. ये इंजन 168 बीएचपी की पावर और 128 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. बाइक में 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. इसी के साथ बाइक में ऑफ रोड पावर मोड के साथ ही नया एंड्यूरो राइडिंग मोट भी दिया गया है. हालांकि इस दौरान बाइक की पावर कम हो जाती है और ये 113 बीएचपी की पावर ही जनरेट करती है.

वहीं बाइक में अब आपको सीट और सस्पेंशन एडजस्टमेंट का भी ऑप्‍शन मिलता है. ये एडजस्टमेंट 805 एमएम से लेकर 905 एमएम तक किया जा सकता है. इसी के साथ आपको बड़ा टीएफटी डिस्‍प्ले, नेविगेशन, ड्राइव एनालिटिक्स के साथ ही मोबाइल चार्जिंग, एबीएस, स्लीपर क्लच, जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. बाइक का लुक काफी शानदार है और ऑफरोड के साथ ही इसको कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है कि ये टूरर के तौर पर भी इस्तेमाल की जा सकती है. मोटरसा‌इकिल का इंजन लिक्विड कूल्ड दिया गया है जिससे इसकी परफॉर्मेंस बेहतर रहे.

मेरा नजरिया:

यह डुकाती बाइक भारतीय बाजार में एक विशेष जगह रखेगी। उसकी महंगाई बाइक की शानदार गुणवत्ता और सुविधाओं के कारण है। Ducati Multistrada V4 Rally की आधुनिक तकनीक और शानदार डिज़ाइन के साथ, यह बाइक यात्रा और ऑफरोड प्रेमियों के लिए सही विकल्प हो सकती है।

Share this article
Shareable URL
Prev Post

असली पुलिस के हत्ते चढ़ा ‘नकली पुलिस’ वाला, ऐसे करता था लोगों से ठगी

Next Post

इस टिक्की में है स्वाद का खजाना, स्वाद ऐसा कि सुबह से शाम तक लोगों की लगती है भीड़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read next

होटल के प्रेस से न करें कपड़ों को इस्त्री, पछताने की आ जाएगी नौबत! ट्रैवल एक्सपर्ट ने लोगों को दी चेतावनी

छुट्टियों के मौके पर अक्सर लोग दूसरे शहरों या देशों में घूमने जाते हैं. वहां जाकर होटलों में रुकना आम बात है. पर…

भूटान की खूबसूरती से इंप्रेस हुईं मीरा राजपूत, फोटो-वीडियो देख आपका भी जाने का करने लगेगा मन

थिम्पू: पूर्वी हिमालय में बसा भूटान अपनी मनमोहक प्राकृतिक सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है, जो बात भूटान को अलग करती…

दिल्ली के इस कैफे में ग्रीस का उठाएं लुत्फ! मजनू का टीला में देखें नजारा…

गौहर/दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कई ऐसे कैफे हैं, जहां पर लोग घूमना पसंद करते हैं. लेकिन इन दिनों दिल्ली…

कहीं आपके नाम से कोई अपराधी तो नहीं चला रहा सिम कार्ड? 1 मिनट से भी कम में ऐसे करें पता

नई दिल्ली: टेक्नोलॉजी का युग में जब बढ़ती है, वहीं साइबर अपराध भी बढ़ते हैं। कई बार ऐसा होता है कि दूसरे व्यक्ति…