``` लखनऊ में फ्लाई ओवर के नीचे बनेगा वेंडिंग और गेमिंग जोन, सर्वे सॉफ्टवेयर से होगी निगरानी - टाइम्स ऑफ़ हिंदी
आपका स्वागत है! टाइम्स ऑफ़ हिंदी पर रंग-बिरंगी ख़बरों की दुनिया में!

लखनऊ में फ्लाई ओवर के नीचे बनेगा वेंडिंग और गेमिंग जोन, सर्वे सॉफ्टवेयर से होगी निगरानी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नगर निगम ने फ्लाईओवर के नीचे वेंडिंग और गेमिंग जोन बनाने का फैसला किया है। इसके लिए नगर निगम ने सभी वेंडिंग जोन को सर्वे करने का निर्देश दिया है और सभी पटरी दुकानदारों को वेंडिंग जोन में जगह मिलेगी। वेंडिंग और गेमिंग जोन के निर्माण के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे और इसके लिए आवश्यक संसाधनों का निर्धारण किया जाएगा।

इस बैठक में तय किया गया है कि लखनऊ के सभी वेंडिंग जोन का सर्वे कराया जाएगा और सभी फ्लाईओवर का निरीक्षण भी होगा। इससे सुनिश्चित होगा कि किस-किस फ्लाईओवर के नीचे वेंडिंग और गेमिंग जोन बनाए जा सकते हैं और कहां पर गेमिंग जोन बनाए जा सकते हैं। हर जोन में कम से कम एक मॉडल वेंडिंग जोन बनाए जाएंगे जिसका उद्घाटन किसी गणमान्य व्यक्ति द्वारा किया जाएगा।

वेंडिंग सर्वे सॉफ्टवेयर किया जाएगा विकसित: वेंडिंग और गेमिंग जोन में आवश्यक जन सुविधाएं जैसे शौचालय, पानी, पार्किंग, डस्टबिन आदि की व्यवस्था की जाएगी। वेंडिंग जोन के निर्माण के लिए, उन वार्डों के पार्षदों से विचार-विमर्श किया जाएगा। एक वेंडिंग सर्वे सॉफ्टवेयर विकसित किया जाएगा जिसमें वेंडर का आधार कार्ड, मोबाइल नंबर, पता और वेंडिंग जोन आदि दर्ज किए जाएंगे। वेंडर इस पर अपना शुल्क जमा कर सकेंगे। इस निर्णय के माध्यम से, नगर निगम शहर के नवीनतम विकास को बढ़ावा देने का प्रयास कर रहा है।

टाइम्स ऑफ़ हिंदी का साझा संयोग:

लखनऊ में फ्लाई ओवर के नीचे वेंडिंग और गेमिंग जोन बनाए जाने का फैसला नगर निगम द्वारा बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इससे शहर के विकास में मदद मिलेगी और लोगों को विश्राम करने की और गेम खेलने की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही, नगर निगम ने वेंडिंग जोन और गेमिंग जोन को बनाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए हैं। यह निर्णय नगर निगम के विकास प्रयासों को बढ़ावा देने का एक महत्वपूर्ण कदम है।

Share this article
Shareable URL
Prev Post

काफी मशहूर है दून का ये कैफे, इसमें बिग बी कर चुके शूटिंग, नामी हस्तियां चख चुकी यहां का स्वाद

Next Post

Navratri Special Yoga Session: नवरात्रि में व्रत के दौरान करें योगाभ्यास, तेजी से कम होगा वजन, दशहरे तक गायब हो जाएगी चर्बी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read next

लखनऊ से अयोध्या के बीच चलने वाली कई ट्रेनें इतने दिन के लिए निरस्त, जानें वजह

अंजलि सिंह राजपूत/लखनऊ: लखनऊ से अयोध्या जाने वाली और अयोध्या से लखनऊ आने वाली ट्रेनों को बड़ी संख्या में निरस्त…

यूपी सिपाही की परीक्षा देने पहुंचा युवक, जैसे ही दिखाया एडमिट कार्ड, दौड़ती आई पुलिस

महोबा. यूपी पुलिस की भर्ती परीक्षा में एक परीक्षार्थी के एडमिट कार्ड में अभिनेत्री सनी लियोनी की फोटो चस्पा होने…