``` सिर्फ ₹50 हजार लगाकर शुरू करें यह बिजनेस, हर महीने होगी करोड़ों की कमाई, जानें कैसे करें स्टार्ट? - टाइम्स ऑफ़ हिंदी
आपका स्वागत है! टाइम्स ऑफ़ हिंदी पर रंग-बिरंगी ख़बरों की दुनिया में!

सिर्फ ₹50 हजार लगाकर शुरू करें यह बिजनेस, हर महीने होगी करोड़ों की कमाई, जानें कैसे करें स्टार्ट?

नई दिल्ली. अगर आप घर बैठे अपना कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो आज हम आपको एक शानदार बिजनेस आइडिया के बारे में बता रहे हैं. इस कारोबार को आप सिर्फ 50 हजार रुपये लगाकर शुरू कर सकते हैं और करोड़ों में कमा सकते हैं. हम बात कर रहे हैं ऑनलाइन होर्डिंग्स के कारोबार का. बता दें कि डिजिटल के इस दौर में ऑनलाइन होर्डिंग्स का कारोबार आपके लिए मुनाफे वाला सौदा साबित हो सकता है.

इसके लिए टाइम्स ऑफ़ हिंदी ने आउटडोर एडवर्टाइजिंग स्टार्टअप कंपनी गो होर्डिंग्स.काॅम (Gohoardings.com) की फाउंडर दीप्ति अवस्थी शर्मा से बात की. बता दें कि दीप्ति इस कारोबार से हर महीने 1 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर रही है. तो आइए जानते हैं उन्हीं से कि आप ऑनलाइन होर्डिंग का कारोबार कैसे शुरू सकते हैं और इसमें कितनी कमाई हो सकती है.

ये भी पढ़ें- खुशखबरी! इस दिन किसानों के खाते में क्रेडिट हो जाएंगे 4000 रुपये, तुरंत चेक करें स्टेटस

सालभर में ही होगी करोड़ों की कमाई
दीप्ति अवस्थी शर्मा ने साल 2016 में जब ऑनलाइन होर्डिंग्स का कारोबार शुरू किया था तब वह मात्र 27 साल की थी. ज्यादा पैसे नहीं होने के कारण दीप्ति ने केवल 50 हजार रुपये लगाकर ऑनलाइन होर्डिंग का काम शुरू कर दिया. अगले ही साल से 12 करोड़ की कमाई होने लगी और एक साल बाद दीप्ति की कंपनी का टर्नओवर 20 से ज्यादा हो गया. दीप्ति कहती हैं, मैंने 2016 में बहुत ही छोटी रकम 50 हजार से डिजिटल होर्डिंग्स का कारोबार शुरू किया. यह आइडिया सक्सेसफुल रहा और कम समय में ही कमाई होने लगी.

जानें, कैसे शुरू करें यह कारोबार?
मार्केटिंग और तकनीक के सहारे इस काम को शुरू किया जा सकता है. इसके लिए बस आपको अपने डोमिन नाम से एक वेबसाइट बनाना होगा. उसे खुद ही प्रमोट करना पड़ेगा. शुरूआत में आप यह देखें कि कहां और किस तरह लोग विज्ञापन देने के लिए जगह की तलाश रहे हैं उनसे में संपर्क कर सकते हैं. यह कारोबार तेजी से आगे बढ़ता है. क्योंकि आए दिन लोग घर बैठ विज्ञापन देना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें- हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब फ्लाइट से सफर करना होगा सस्ता, जानिए कैसे?

जानें कैसे करती है यह कंपनी काम?
सबसे पहले गो होर्डिंग्स.काॅम की वेबसाइट पर कस्टमर को लॉगइन करना होता है. इसके बाद वेबसाइट पर जाकर अपने लोकेशन (जहां उसे होर्डिंग लगवानी है) सर्च करके सिलेक्ट करना होता है. लोकेशन सिलेक्ट होने के बाद कंपनी के पास एक मेल जाता है. उसके बाद कंपनी की तरफ से साइट और लोकेशन की उपलब्धता की कन्फर्मेशन भेजी जाती है, फिर कस्टमर की तरफ से आर्टवर्क और ऑर्डर आते हैं. लोकेशन साइट पर लाइव होने के लिए एक आईडी एंड पासवर्ड उपलब्ध कराया जता है. बता दें कि यह कंपनी एक होर्डिंग को एक माह की अवधि तक लगवाने के लिए लगभग 1 लाख रुपए लेती है.

आपकी अद्वितीय परिपेक्ष्य

यह बिजनेस आइडिया आपको कम लागत में ऑनलाइन होर्डिंग्स का कारोबार शुरू करने का मौका देता है। इसके माध्यम से आप घर बैठे कारोबार करके महीने की करोड़ों की कमाई कर सकते हैं। यह एक आपके जीवन में नया द्वार खोल सकता है जहां आपकी योग्यता, कामयाबी और नवीनता को मन्यता मिलती है। इसलिए, अगर आप कारोबार करने का सपना देख रहे हैं और पूंजी की कमी के चलते पीछे हट रहे हैं, तो यह बिजनेस आपके लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकता है।

Share this article
Shareable URL
Prev Post

बिना मेहनत के मिनटों में पक जाएगा खाना, मार्केट में आ गई ऐसी मशीन कि हर कोई करने लगा ऑर्डर

Next Post

Singham Again: दीपिका के बाद रोहित शेट्टी की कॉप यूनिवर्स में हुई टाइगर की धांसू एंट्री, अजय देवगन को देंगे टक्कर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read next

आप भी स्टार्ट करना चाहते हैं अपना कारोबार तो 25 हजार में शुरू करें ये बिजनेस, होगी 1.50 लाख तक की कमाई- जानें कैसे?

नई दिल्ली. अगर आप कोई अच्‍छा बिजनेस शुरू करने का प्लान बना रहे हैं, तो पोहा बनाने का यूनिट लगा सकते हैं. पोहा को…

घर की खाली पड़ी छत देगी लाखों कमा कर, जान लें बिजनेस के ये चार तरीके, छोड़ देंगे 10-20 हजार की नौकरी

नई दिल्ली. अक्सर कई बार ऐसा होता है कि लोग 10-20 हजार रुपये की नौकरी से घर नहीं चला पाते और परेशान होकर किसी…