``` बाबर आजम और पाकिस्तान का शर्मनाक रिकॉर्ड, 1142 गेंद और हाथ खाली, सेमीफाइनल तक में पहुंचना मुश्किल - टाइम्स ऑफ़ हिंदी
आपका स्वागत है! टाइम्स ऑफ़ हिंदी पर रंग-बिरंगी ख़बरों की दुनिया में!

बाबर आजम और पाकिस्तान का शर्मनाक रिकॉर्ड, 1142 गेंद और हाथ खाली, सेमीफाइनल तक में पहुंचना मुश्किल

नई दिल्ली. बाबर आजम इस समय दुनिया के नंबर-1 बैटर हैं. ऐसे में पाकिस्तान से वर्ल्ड कप 2023 में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की रही थी, लेकिन टीम 4 में से 2 मुकाबले गंवा चुकी है. ऐसे में उसके सेमीफाइनल तक की राह मुश्किल हो गई है. सेमीफाइनल में डायरेक्टर क्वालिफाई करने के लिए किसी भी टीम को 7 मैच जीतना जरूरी है. ऐसे में पाकिस्तान के बचे पांचों मैच अब करो या मरो वाले हैं. टीम को शुक्रवार को एक मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 62 रन से हार मिली थी. टीम पॉइंट टेबल में 5वें नंबर पर खिसक गई है. राउंड रॉबिन में हर टीम को 9-9 मैच खेलने हैं. टॉप-4 टीम को सेमीफाइनल में जगह मिलेगी. न्यूजीलैंड पहले और भारत दूसरे नंबर पर है. इससे पहले टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. बाबर एंड कंपनी ने अब तक नीदरलैंड्स और श्रीलंका के खिलाफ ही जीत दर्ज की है.

अब बात पाकिस्तान टीम की बल्लेबाजी की. उसके बैटर साल 2023 में पावरप्ले में यानी पहले 10 ओवर में एक भी छक्के नहीं लगा सके हैं. इस दौरान उनके बैटर्स ने 1142 गेंद का सामना किया है. यानी पाकिस्तान के बल्लेबाज बड़ा शॉट नहीं खेल पा रहे हैं. साल 2023 में पावरप्ले में सबसे अधिक छक्के टीम इंडिया ने लगाए हैं. भारतीय बैटर्स ने 43 छक्के जड़े हैं. इसमें कप्तान रोहित शर्मा का योगदान सबसे अधिक है. ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने 34 तो साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने 19 छक्के लगाए हैं.

नेपाल से भी पीछे पाकिस्तान
2023 में पावरप्ले में छक्के मारने वाली अन्य टीमों की बात करें, तो वेस्टइंडीज ने 18, श्रीलंका ने 14, इंग्लैंड ने 13, नीदरलैंड्स ने 11, बांग्लादेश-न्यूजीलैंड ने 10-10, अफगानिस्तान ने 9 तो आयरलैंड ने 8 छक्के लगाए हैं. यूएई ने 7 तो नेपाल के बैटर्स ने 6 छक्के लगाए हैं. यानी पाकिस्तान के बैटर्स का प्रदर्शन छक्के के मामले में नेपाल से भी खराब है. साल 2023 में वनडे में ओवरऑल सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बैटर्स की बात करें, तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टॉप पर चल रहे हैं. उन्होंने 49 छक्के जड़े हैं. पाकिस्तान की बात करें, तो उसकी ओर से इफ्तिखार अहमद ने सबसे अधिक 11 छक्के लगाए हैं. यानी कोई बैटर 15 छक्के तक भी नहीं पहुंच सका है.

ऑस्ट्रेलिया ने लगाए 19 छक्के
ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 के 18वें मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 9 विकेट पर 367 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. इस दौरान कंगारू बैटर्स ने 19 छक्के लगाए हैं. जवाब में पाकिस्तान ने 305 रन बनाए, लेकिन उसके बल्लेबाज सिर्फ 6 ही छक्के लगा सके. यानी ऑस्ट्रेलिया से 13 छक्के कम. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने इस लेकर अपने ही बैटर्स पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि हमारे बल्लेबाज मॉर्डन-डे की आक्रामक क्रिकेट नहीं खेल पा रहे हैं.

SL vs NED Live Scorecard: नीदरलैंड्स 150 रन के पार, एंगलब्रेट-वान बीक टीम को संभालने में जुटे

कोई बल्लेबाज 6 छक्के भी नहीं लगा सका
वर्ल्ड कप 2023 के प्रदर्शन की बात करें, तो पाकिस्तान का कोई बल्लेबाज अब तक 6 छक्के के आंकड़े को नहीं छू सका है. अब्दुल्लाह शफीक ने टीम की ओर से सबसे अधिक 5 छक्के लगाए हैं. मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद ने 3-3 छक्के लगाए हैं. 4 बैटर्स ने एक-एक छक्के लगाए हैं. कप्तान बाबर आजम ने 4 मैच में 83 रन बनाए हैं, लेकिन वे एक भी छक्के नहीं लगा सके हैं. वर्ल्ड कप 2023 में सबसे अधिक छक्के श्रीलंका के कुसल मेंडिस ने लगाए हैं. वे अब तक 14 छक्के जड़ चुके हैं. रोहित शर्मा 13 छक्के के साथ दूसरे नंबर पर हैं. डेविड वॉर्नर ने भी 6 छक्का जड़ा है.

टाइम्स ऑफ़ हिंदी पर यह अंतरराष्ट्रीय खेल समाचार है.

Share this article
Shareable URL
Prev Post

Parva: महाकाव्य है या पौराणिक कथा? महाभारत को अपने तरीके से बताएंगे विवेक, बना रहे 3 पार्ट में फिल्म

Next Post

ICMR की टेस्टिंग में पास हुआ पुरुषों का गर्भनिरोधक इंजेक्शन, कोई साइड इफेक्ट नहीं, इतने साल तक रहेगा कारगर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read next

‘रिवर्स स्विंग के समय जादू की जरूरत नहीं होती..’ बुमराह बनाए कई धांसू रिकॉर्ड

हाइलाइट्स जसप्रीत बुमराह ने पहली पारी में 6 विकेट निकाले रिवर्स स्विंग को लेकर बुमराह ने कह डाली बड़ी बात भारत…

बांग्लादेश के ऑलराउंडर पर लगा 2 साल का बैन, एक बड़ी गलती पड़ी भारी, अब कब होगी वापसी?

हाइलाइट्स नासिर हुसैन पर 2 साल का आईसीसी ने बैन लगा दिया है. हुसैन ने 3 आरोपों को स्वीकार किया है. नई दिल्ली.…

एक बैटर को आखिरी तक… क्योंकि… पेसर अर्शदीप सिंह के बयान से मची खलबली

हाइलाइट्स अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 31 रन देकर 2 विकेट लिए भारत की अप्रत्याशित हार पर बोले अर्शदीप सिंह तारोबा.…

News18 Hindi

भारतीय टीम तीनों फॉर्मेट में विश्व क्रिकेट में नंबर वन टीम बन गई हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में मिली 5…