``` '16,000 गुना बढ़ा इस शेयर से मेरा पैसा', जानिए विजय केडिया के मल्टीबैगर शेयर - टाइम्स ऑफ़ हिंदी
आपका स्वागत है! टाइम्स ऑफ़ हिंदी पर रंग-बिरंगी ख़बरों की दुनिया में!

‘16,000 गुना बढ़ा इस शेयर से मेरा पैसा’, जानिए विजय केडिया के मल्टीबैगर शेयर

हाइलाइट्स

विजय केडिया ने 19 साल की उम्र में शेयर बाजार में कदम रख दिया था.
ट्रेडिंग में शुरुआती लाभ के बाद नुकसान हुआ तो इन्वेस्टिंग को सही समझा.
विजय केडिया ने कहा- मार्केट में अच्छा रिटर्न लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट से ही बनता है.

Vijay Kedia Investment Tips: ‘पहले सट्टे वाली सोच के साथ शेयर बाजार में काम करता रहा और पैसा गंवाता रहा. फिर मैंने मार्केट को लेकर अपना नजरिया बदला और ट्रे़डिंग से इन्वेस्टिंग पर फोकस करने लगा. यही वजह रही कि आज मैं एक सफल निवेशक बन गया.’ शेयर बाजार में शॉर्ट कट तरीके से पैसा कमाने वाले लोगों के लिए विजय केडिया की ये बातें आंखें खोलने वाली साबित हो सकती है. अगर आप भी शेयर बाजार में लगातार पैसा गंवा रहे हैं तो विजय केडिया की कुछ सलाह पर गौर करना बिल्कुल न भूलें.

विजय केडिया भारतीय शेयर बाजार में आज के वक्त में एक सफल इन्वेस्टर के रूप में जाने जाते है. ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने स्टॉक मार्केट में पैसा लगाकर अपनी पूंजी को 16,000 गुना तक बढ़ा लिया. ये वाकई हैरान करने वाली बात है, लेकिन खुद उन्होंने इसका खुलासा किया कि कैसे उन्होंने एक कंपनी के शेयर में निवेश करके 100-200 गुना नहीं बल्कि 16,000 गुना रिटर्न पाया.

ये भी पढ़ें- पैसों का पेड़ साबित हुआ ये शेयर! 31 रुपये से भाव 500 के पार पहुंचा, 3 साल में आई तेजी की ऐसी आंधी

19 साल की उम्र में शुरू किया सफरCNBC आवाज के मैनेजिंग एडिटर अनुज सिंघल के साथ एक खास पॉडकास्ट ‘माय इन्वेस्टमेंट जर्नी’ में विजय केडिया ने शेयर बाजार में अपने निवेश मंत्रों को लेकर अपना एक्सपीरियंस शेयर किया. विजय केडिया ने बताया कि उन्होंने महज 19 साल की उम्र में शेयर बाजार में कदम रख दिया था. हालांकि, इससे पहले भी वे अपने दादा जी के साथ ट्रेडिंग किया करते थे.

विजय केडिया ने बताया कि हर नए निवेशक की तरह उन्होंने भी शुरुआत में बाजार से पैसा कमाया. लेकिन, और तेजी से पैसा कमाने के चक्कर में उन्होंने फ्यूचर सेगमेंट में हाथ आजमाया और कमाई हुई रकम गंवा दी. इसके बाद उन्होंने तय किया कि ट्रेडिंग में पैसा तेजी से आता है तो उसी रफ्तार से चला भी जाता है इसलिए वे ट्रेडिंग के बजाय इन्वेस्टिंग करने लगे.

50 गुना से 16,000 गुना रिटर्न मिलाविजय केडिया ने बताया कि इन्वेस्टिंग से ना सिर्फ उनका पैसा बना बल्कि उन्हें मानसिक शांति भी मिली. क्योंकि, इसमें पैसा होने का ज्यादा डर नहीं था. इन्वेस्टिंग करके उन्होंने कई शेयरों से 5 से 7 गुना तक रिटर्न हासिल किया. हालांकि, एक शेयर ने उन्हें सबसे ज्यादा 16,000 गुना रिटर्न दिया. ये शेयर है सेरा सैनिटरीवेयर का, इस स्टॉक का भाव फिलहाल 8899 रुपये है लेकिन किसी समय विजय केडिया ने इस शेयर को 30 रुपये के भाव पर खरीदा था. विजय केडिया ने बताया कि उन्होंने इस शेयर के जरिए डिविडेंड से भी जमकर पैसा कमाया.

इस खास बातचीत में विजय केडिया ने नए निवेशकों को सीख देते हुए कहा कि मार्केट में पैसा लॉन्ग टर्म में ही बनता है. इसके लिए अच्छी कंपनियों को ढूंढना पड़ता है इसलिए बेहतर रिसर्च के साथ निवेश कीजिये. शेयर का भाव कहीं भी जाए लेकिन कभी उसे बेचने या खरीदने के बाद अफसोस मत कीजिये. ये बाजार में चलता रहता है.

Tags: Business news in hindi, High net worth individuals, Stock market, Success Story

Share this article
Shareable URL
Prev Post

Instagram में जनरेशन जेड यूजर्स के लिए आएंगे 4 नए फीचर्स, अब पहले से और भी मजेदार होगा ऐप

Next Post

Parva: महाकाव्य है या पौराणिक कथा? महाभारत को अपने तरीके से बताएंगे विवेक, बना रहे 3 पार्ट में फिल्म

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read next

देश में चाय की दीवानगी का उठाएं लाभ, चायपत्ती का बिजनेस कर कमाएं लाखों!

हाइलाइट्स चायपत्ती पश्चिम बंगाल व असम में उगाई जाती है. आप वहां से थोक में चायपत्ती खरीदकर ला सकते हैं. मैदानी…

Varanasi Gold Rate: खुशखबरी! धनतेरस पर सोने-चांदी की कीमत धड़ाम, खरीदारी का बेहतरीन मौका, जानें आज का भाव

वाराणसी: धनतेरस पर सोना खरीदारों के लिए अच्छी खबर है. यूपी के वाराणसी में शुक्रवार (10 नवम्बर) को सोने की कीमत…