``` Parva: महाकाव्य है या पौराणिक कथा? महाभारत को अपने तरीके से बताएंगे विवेक, बना रहे 3 पार्ट में फिल्म - टाइम्स ऑफ़ हिंदी
आपका स्वागत है! टाइम्स ऑफ़ हिंदी पर रंग-बिरंगी ख़बरों की दुनिया में!

Parva: महाकाव्य है या पौराणिक कथा? महाभारत को अपने तरीके से बताएंगे विवेक, बना रहे 3 पार्ट में फिल्म

मुंबई. ‘द कश्मीर फाइल्स’ और ‘द वैक्सीन वॉर’ जैसी फिल्मों के बाद अब डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने अपने अगले बड़े प्रोजेक्ट का अनाउंसमेंट कर दिया है. इस फिल्म का नाम ‘पर्व’ है. यह फिल्म ‘पर्व’ नाम की किताब पर आधारित होगी. इस किताब को एस एल भाइरप्पा ने लिखा है. विवेक फिल्म की अनाउंसमेंट बेंगलुरु में की. अनाउंसमेंट इवेंट में प्रोड्यूसर और एक्ट्रेस पल्लवी जोशी, फिल्म के को-राइटर प्रकाश बेलावाड़ी और ‘पर्व’ उपन्यास के लेखक एस. एल. भैरप्पा भी मौजूद रहे.

एस. एल. भाइरप्पा ने इस उपन्यास को कन्नड़ में ही लिखा है. यह ‘महाभारत’ के प्रमुख पात्रों पर के नजरिए से लिखा गया उपन्यास है. इस उपन्यास को मॉडर्न-क्लासिक कैटेगरी में बहुत सराहा गया है. विवेक अग्निहोत्री उपन्यास पर आधारित इस फिल्म को 3 भागों में बनाएंगे, जोकि काफी बड़ी फ्रेंचाइजी होने वाली है.

विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म को लेकर कोई बड़ा खुलासा नहीं किया है. हालांकि उन्होंने सोशल मीडिया पर फिल्म का पोस्टर एक्स (ट्विटर) शेयर किया है. इस पोस्टर में भगवान श्रीकृष्ण को अर्जुन को उपदेश देते हुए देखा जा सकता है. उनके पीछे युद्ध की स्थिति दिखाई दे रही है. पोस्टर में फिल्म का नाम- ‘पर्वः एन एपिक टेल ऑफ धर्म’ लिखा है.

फिल्म को विवेक रंजन अग्निहोत्री डायरेक्ट कर रहे हैं और इसकी प्रोड्यूसर पल्लवी जोशी हैं. विवेक ने इसे शेयर करते हुए लिखा, “बड़ी घोषणाः क्या महाभारत इतिहास या पौराणिक कथा है? हम खुशनसीब है कि पद्म भूषण डा. एस.एल. भाइरप्पा की मॉडर्न क्लासिकः ‘पर्व-एन एपिक टेल ऑफ धर्मा’ को प्रस्तुत कर रहे हैं. यही कारण है कि पर्व को मास्टरपीस का मास्टरपीस कहा जाता है.”

विवेक रंजन अग्निहोत्री ने एक वीडियो भी शेयर किया है. इसमें ‘महाभारत’ से जुड़े विजुअल्स दिखाई दे रहे हैं. बैकग्राउंड में नरेशन चल रहा है. जिसमें कहा जा रहा है कि दुनिया कहानियों का स्रोत महाभारत में हैं. 17 साल की रिसर्च के बाद डा. एस.एल. भाइरप्पा ने ये उपन्यास लिखा है.

इस फिल्म का नाम ‘ पर्व ‘ है और इसमें विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा निर्देशन किया जा रहा है। यह एक उपन्यास पर आधारित है जिसे आधिकारिकता से श्रेणीबद्ध किया गया है। चलिए हम इसी के बारे में और अधिक जानते हैं। फिल्म तीन भागों में बनाई जा रही है और यह काफी बड़ी फ्रेंचाइजी होने की उम्मीद है।

Share this article
Shareable URL
Prev Post

‘16,000 गुना बढ़ा इस शेयर से मेरा पैसा’, जानिए विजय केडिया के मल्टीबैगर शेयर

Next Post

बाबर आजम और पाकिस्तान का शर्मनाक रिकॉर्ड, 1142 गेंद और हाथ खाली, सेमीफाइनल तक में पहुंचना मुश्किल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read next

2 बहनें हैं सुपरस्टार, पहली हिट देकर भी नहीं चला छोटी बहन का करियर, एक्टिंग छोड़ अब कर रही ये काम

बॉलीवुड में कई कलाकार हैं, जिनके भाई, बहन, बेटे और माता-पिता एक्टिंग की दुनिया में एक्टिव रहे हैं. इनमें से कई…

हमास अटैक से पहले खुश दिखीं नुसरत भरुचा, इजराइली स्टार संग गा रही थीं हिंदी गाना, अब VIDEO VIRAL

मुंबई. हमास आतंकी हमले के बाद नुसरत भरुचा इजराइल में फंसी हुई हैं. वह इजराइल में हाइफा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल…

‘लोगों ने गदर की कदर नहीं की…’ 22 साल बाद डायरेक्टर का छलका दर्द, बोले- ‘इंडस्ट्री ने फिल्म को गटर कहा था’

नई दिल्ली. सनी देओल (Sunny Deol) और अमीषा पटेल (Ameesha Patel) की आने वाली फिल्म ‘गदर 2’ (Gadar 2) की रिलीज का…

धर्मेंद्र-सनी देओल संग कब आ रही बॉबी देओल की ‘अपने 2’, क्यों हो रही फिल्म में देरी, सामने आया बड़ा अपडेट

बॉबी देओल अपने हर किरदार से दर्शकों के जहन में एक छाप छोड़ देते हैं। अपनी अपकमिंग फिल्म ‘एनिमल’ में…